NDTV Khabar

अटल बिहारी वाजपेयी के घर बढ़ने लगी नेताओं की भीड़...

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) का 93 साल की उम्र में निधन हो गया. वह बीते 11 जून से एम्स में भर्ती थे. बुधवार को उनकी हालत गंभीर हो गई और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अटल बिहारी वाजपेयी के घर बढ़ने लगी नेताओं की भीड़...

Atal Bihari Vajpayee Health Update: कई केंद्रीय मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के घर के बाहर जुटने लगे हैं.

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) का 93 साल की उम्र में निधन हो गया. वह बीते 11 जून से एम्स में भर्ती थे. बुधवार को उनकी हालत गंभीर हो गई और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था. गुरुवार शाम 5 बजकर पांच मिनट पर निधन हो गया. इन सबके बीच पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के घर की सड़क कृष्ण मेनन मार्ग पर धारा 144 लागू कर दी गई है. अटल बिहारी वाजपेयी के घर पर सुबह से नेताओं का आना शुरू हो गया था. भीड़ बढ़ते देख वहां धारा 144 लगाई गई. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, धर्मेंद्र प्रधान और भूपेंद्र यादव वाजपेयी का घर पहुंचे हैं. वाजपेयी जी के घर के बाहर मीडिया स्टैंड भी बनाया जा रहा है. उनके घर के आसपास की सड़कों पर बैरिकेड लगा दिए गए हैं. 
 


यह भी पढ़ें :  जब भरी संसद में अटल जी ने ललकारा था- मैं मौत से नहीं डरता, डरता हूं तो सिर्फ...

 

714kqjhg
अटल बिहारी वाजपेयी के घर के बाहर मीडिया स्टैंड बनाया जा रहा है. 

बीजेपी मुख्यालय के बाहर तीन पीसीआई वैन तैनात किया गया है. वहां सुरक्षा की व्यवस्था धीरे-धीरे मजबूत की जा रही है. ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी और कांस्टेबल को भी यहां तैनात किया गया है. धीरे-धीरे मुख्यालय पर बीजेपी नेताओं का आना शुरू हो चुका है. दिल्ली पुलिस के जवानों को भी बीजेपी मुख्यालय के बाहर तैनात किया गया है. शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी बीजेपी मुख्यालय पर अमित शाह से मिले हैं.

उधर दिल्ली में AIIMS की तरफ आने वाले अरविंदो मार्ग पर भारी ट्रैफिक जमा होने के कारण दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि अगस्त क्रांति मार्ग का इस्तेमाल करें और AIIMS की तरफ जाने वाली सड़कों से बचें. इसके साथ-साथ बीजेपी मुख्यालय की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है.

टिप्पणियां

VIDEO : अटल जी के घर के बाहर बढ़ने लगी हलचल

उधर, वाजपेयी की कर्मभूमी लखनऊ में उनकी सेहत के लिए प्रार्थना सभाओं का आयोजन किया गया. शहर के पूर्व सांसद की खराब सेहत के बारे में खबर आग की तरह फैली और मंदिरों, मदरसों में दुआओं का सिलसिला शुरू हो गया. वाजपेयी के समर्थक उनकी लंबी जिंदगी के लिए मंदिरों में हवन और प्रार्थना करने लगे. केवल आम जनता ही नहीं बल्कि विपक्षी समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर वाजपेयी के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement