NDTV Khabar

प्रियंका गांधी की सुरक्षा में पिछले महीने हुई चूक, CRPF के पहरे के बावजूद घर में घुसी कार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की सुरक्षा में चूक की खबर सामने आई है. मामला पिछले महीने का है, जब सीआरपीएफ (CRPF) की सुरक्षा के बावजूद एक शख्स कार लेकर कांग्रेस महासचिव के घर में घुस गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की सुरक्षा में चूक
  2. प्रियंका गांधी के घर में एक अनजान कार घुसी
  3. प्रियंका के दफ़्तर ने CRPF के सामने उठाया मुद्दा
नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की सुरक्षा में चूक की खबर सामने आई है. मामला पिछले महीने का है, जब सीआरपीएफ (CRPF) की सुरक्षा के बावजूद एक शख्स कार लेकर कांग्रेस महासचिव के घर में घुस गया. प्रियंका गांधी ने NDTV से इस घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि यह घटना 25 नवंबर की है. प्रियंका गांधी के दफ़्तर ने CRPF के सामने मुद्दा उठाया है. सूत्रों ने NDTV को बताया कि प्रियंका गांधी के घर के बगीचे के पास बने बरामदे में एक लड़की सहित पांच लोग कार लेकर घुस गए. इसके बाद कार से उतरकर वे सभी लोग प्रियंका गांधी के बगीचे में गए और कांग्रेस नेता के साथ फोटो खिंचवाने की बात कही. सूत्रों ने कहा कि परिवार उत्तर प्रदेश के एक शहर से उनके साथ फोटो क्लिक करने के लिए आया था. इस घटना से प्रियंका गांधी हैरान थीं, हालांकि उनलोगों के साथ उन्होंने फोटो खिंचवाई.

लोकसभा में अगले हफ्ते पेश होगा SPG संशोधन विधेयक, पूर्व प्रधानमंत्रियों के परिवार को बाहर रखने का प्रावधान


सूत्रों ने कहा कि इन लोगों को देखकर प्रियंका गांधी हैरान थीं, क्योंकि किसी भी आगंतुक ने उनसे मिलने के लिए समय नहीं लिया था. सीआरपीएफ कर्मियों द्वारा उनसे मिलने के लिए निर्धारित किसी भी आगंतुक के बारे में सूचित नहीं किया गया था. सीआरपीएफ से यह भी पूछा गया है कि आगंतुक उनकी जानकारी के बिना अंदर कैसे आए, वह भी एक कार में बैठकर. सूत्रों ने बताया कि जैसे ही सीआरपीएफ को सुरक्षा में चूक का अहसास हुआ पूरे कंपाउंड को अलर्ट कर दिया गया.

गांधी परिवार से SPG सुरक्षा हटाने पर बोले अमित शाह, बदले की भावना मेरी पार्टी का संस्कार नहीं... 

सूत्रों ने आरोप लगाया कि यह सबसे खराब सुरक्षा उल्लंघनों में से एक था, क्योंकि गार्ड ने न केवल कार को अंदर आने दिया बल्कि यात्रियों की पहचान की भी जांच नहीं की. प्रियंका गांधी के कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, 'हां, यह (सुरक्षा उल्लंघन) हुआ था, लेकिन कोई भी अनहोनी नहीं हुई. उन्होंने (प्रियंका गांधी) अच्छी तरह से उनलोगों से बात की, तस्वीरें लीं और वे वापस चले गए. लेकिन इसके बाद कार्यालय में मौजूद अन्य लोगों ने इस मुद्दे को CRPF के साथ उठाया.

टिप्पणियां

कल तक BJP के साथ खड़ी शिवसेना ने ही उठाए अब उसके फैसले पर सवाल, कहा- गांधी परिवार की सुरक्षा...

बता दें कि हाल ही में प्रियंका गांधी, उनकी मां सोनिया गांधी और भाई राहुल गांधी की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली गई है और उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई है.

VIDEO: वीआईपी सुरक्षा पर विवाद क्यों?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement