NDTV Khabar

मैच के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मेरठ:

एशिया कप में भारत−पाकिस्तान मैच के दौरन मेरठ के एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में पाकिस्तान के लिए ताली बजा रहे और नारेबाजी कर रहे कश्मीरी छात्रों  का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

अब इस मामले में कुछ अज्ञात कश्मीरी छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। यूनिवर्सिटी प्रशासन के कहने पर यह मामला मेरठ पुलिस ने जानी पुलिस स्टेशन में दर्ज किया है।

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया है कि कश्मीरी छात्रों पर देशद्रोह का आरोप एक कड़ी सज़ा है, जो सही नहीं है। इससे उनका भविष्य चौपट हो जाएगा और फिर वह अलग−थलग हो जाएंगे।

पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पाकिस्तान ने जीता तो उन्होंने सेलीब्रेट किया, तो ये कौन-सा बड़ा गुनाह है, जो उन्हें हॉस्टल से निकाला जा रहा है। मैं उम्मीद करती हूं कि यूपी की सरकार इस पर कार्रवाई करेगी।

गौरतलब है कि कॉलेज की संपत्ति बरबाद करने और पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाने के आरोप में 67 छात्रों को पहले ही निलंबित कर दिया गया है।

2 मार्च को एशिया कप टूर्नामेंट के दौरान मीरपुर में खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच में पड़ोसी देश की टीम के समर्थन में इन छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए और जोरदार हंगामा भी किया।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement