NDTV Khabar

सीमांचल एक्सप्रेस हादसा: 'जोरदार धमाका हुआ और मैं सीट से गिर गया' घायलों ने बताया कैसा था मंजर

दिल्ली आ रही सीमांचल एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतर गए. ट्रेन में सवार इस हादसे के गवाह रहे लोगों ने एनडीटीवी को बताया कि जिस वक्त हादसा हुआ था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीमांचल एक्सप्रेस हादसा: 'जोरदार धमाका हुआ और मैं सीट से गिर गया' घायलों ने बताया कैसा था मंजर

Seemanchal Express Train हादसे में 7 की मौत

खास बातें

  1. हादसे से सुरक्षित निकले यात्रियों ने बताया कैसा था मंजर
  2. चारों तरफ चीखने और चिल्लाने की आवाजें आ रही थी
  3. शीशे तोड़कर और ग्रिल काटकर यात्रियों को निकाला गया
पटना:

दिल्ली आ रही सीमांचल एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतर गए. ट्रेन में सवार इस हादसे के गवाह रहे लोगों ने एनडीटीवी को बताया कि जिस वक्त हादसा हुआ था. उस वक्त हम सो रहे थे. एकाएक जोर का धक्का लगा और हम जमीन पर गिर गए. आंखें खोली तो चारों तरफ घुप्प अंधेरा था और जमीन पर कांच के टुकड़े बिखरे हुए थे. ज्यादातर लोग चोट से कराह रहे थे और कुछ बचने की कोशिश कर रहे थे. इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 24 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं.

सीमांचल एक्सप्रेस हादसा: रेलवे ने जारी किए ये हेल्पलाइन नंबर

हादसे में सुरक्षित निकले एक यात्री ने बताया धमाके की आवाज से साथ मेरी आंखें खुली. कोच में चारों तरफ अंधेरा था जिसकी वजह से कुछ दिखाई नहीं दे रहा था. इसी दौरान किसी ने शीशा तोड़ा तो रौशनी दिखाई दी. इस रौशनी का सहारा लेकर मैंने अपने पिता को कंधे पर उठाया और शीशे को तोड़कर ट्रेन से बाहर निकाला. पिता को निकालने के बाद मैंने अपने भाई और बुआ को भी ट्रेन से निकाला. घायल यात्री के अनुसार ट्रेन से बाहर आने के बाद हम स्टेशन पहुंचे और टेंपों के जरिए अस्पताल गए. जानकारी के मुताबिक घायल प्रयागराज के लिए यात्रा कर रहे थे.

टिप्पणियां

अधिकारियों के मुताबिक हादसे के दौरान तीन डिब्बे पूरी तरीके से पटरी से उतर गए थे. एनडीआरएफ के बचावकर्मियों ने एसी कोच के ऊपर चढ़कर शीशे को तोड़ा और लोगों को बाहर निकाला जा सका. इसके अलावा स्लीपर कोच की ग्रिल को काटकर घायलों को बाहर निकाला जा सका. घायलों को नजीदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. पीयूष गोयल ने इस हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का एलान किया है. इस रूट की सभी ट्रनों को फिलहाल के लिए कैंसिल कर दिया गया है.

Video: सीमांचल एक्सप्रेस के 9 डिब्बे बेपटरी, 7 की मौत, 24 घायल


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement