COVID केस कम होने के बीच बोले केजरीवाल- "लग रहा दिल्ली में खत्म हो रही कोरोना की तीसरी लहर"

केजरीवाल ने कहा, "किसी ने हमें सलाह दी कि कोविड-19 जांच के आंकड़ों में हेरफेर कर दें या टेस्टिंग की संख्या कर दें, लेकिन हमनें सख्त आदेश जारी किये, हमारी सभी जांच वास्तविक हैं."

COVID केस कम होने के बीच बोले केजरीवाल-

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों में कुछ समय से गिरावट देखी जा रही है. कहा जा रहा है कि दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर को काबू कर लिया गया है. इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के 1,133 नए मामले सामने आए, संक्रमण दर गिरकर 1.3 प्रतिशत हो गई है. 
ऐसा लग रहा है हमने मिल-जुल कर दिल्ली में कोविड-19 की तीसरी लहर पर काबू पा लिया है. सक्रिय मामले (Delhi Active Cases) घटकर करीब 12 हजार के आसपास हैं.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "किसी ने हमें सलाह दी कि कोविड-19 जांच के आंकड़ों में हेरफेर कर दें या टेस्टिंग की संख्या कम कर दें, लेकिन हमनें सख्त आदेश जारी किये, हमारी सभी जांच वास्तविक हैं. अन्य जगहों पर संक्रमण के मामले कम दिखाने के लिए इसी तरह की धोखाधड़ी की जा रही है. मैंने डॉक्टरों और अधिकारियों को निर्देश दिया कि लोगों की जिंदगी सबसे ज्यादा अहम है."    

शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (Corona Virus) के 1,418 नए मामले सामने आए थे जबकि 37 मरीजों की मौत हुई. राजधानी दिल्ली में रिकवरी रेट अब तक सबसे ऊंचे स्तर 96.48% पर पहुंच गया है. जबकि सक्रिय मरीज़ 1.85% ही रह गए, जो अब तक सबसे कम आंकड़ा है. दिल्ली में कोरोना की मृत्यु दर (Death Rate) यानी डेथ रेट 1.66% है. पॉजिटिविटी रेट 1.6% है.

दिल्ली में कुल मामले 6,14,775 हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में 2160 मरीज ठीक हुए हैं. अब तक कुल 5,93,137 मरीज ठीक हुए  हैं. पिछले 24 घंटे में 37 लोगों की मौत हुई है. राज्य में कोरोना वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 10,219 तक पहुंच गई है. 

(एजेंसियों के इनपुट के साथ)

वीडियो: दिल्ली में कड़े एक्शन लेकिन लॉकडाउन को तैयार नहीं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com