‘आत्मनिर्भर भारत पैकेज’ ऐतिहासिक, आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को मजबूती प्रदान करने वाला : BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कोविड-19 महामारी से जीवटता के साथ मुकाबला कर रहे समग्र राष्ट्र के विकास एवं देशवासियों के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री की ओर से घोषित यह पैकेज अत्यंत सराहनीय कदम है.

‘आत्मनिर्भर भारत पैकेज’ ऐतिहासिक, आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को मजबूती प्रदान करने वाला : BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को मजबूती प्रदान करने वाला पैकेज
  • यह पैकेज जीडीपी के लगभग 10 फीसदी के बराबर है
  • मैं इसका स्वागत करता हूं और प्रधानमंत्री का अभिनंदन करता हूं.
नई दिल्ली:

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित विशेष आर्थिक पैकेज को ‘ऐतिहासिक' बताते हुए बुधवार को कहा कि यह आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को सिद्ध करने के साथ साथ, देश के विभिन्न वर्गों को तथा आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को मजबूती प्रदान करने वाला है. नड्डा ने अपने बयान में कहा, ‘प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत देश में विकास को गति देने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष एवं ऐतिहासिक पैकेज की घोषणा की है. यह पैकेज देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के लगभग 10 फीसदी के बराबर है. मैं इसका स्वागत करता हूं और प्रधानमंत्री का अभिनंदन करता हूं.' उन्होंने कहा कि यह पैकेज केवल कोविड-19 से लड़ने का माध्यम ही नहीं है बल्कि यह देश को सशक्त और आत्मनिर्भर भी बनाएगा. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कोविड-19 महामारी से जीवटता के साथ मुकाबला कर रहे समग्र राष्ट्र के विकास एवं देशवासियों के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री की ओर से घोषित यह पैकेज अत्यंत सराहनीय कदम है.

Newsbeep

नड्डा ने कहा, ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान पैकेज के जरिए देश के विभिन्न वर्गों को एवं आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को मजबूती प्रदान की जा सकेगी.' उन्होंने कहा कि 20 लाख करोड़ रुपये का यह पैकेज देश की विकास यात्रा को गति देगा. उन्होंने कहा, ‘आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को सिद्ध करने के लिए इस पैकेज में देश के गरीबों, मजदूरों, मध्यम वर्ग और लघु उद्योगों का खास ध्यान रखा गया है, जो कि आत्मनिर्भर भारत के हमारे संकल्प का आधार हैं.' भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘इसमें मध्यम वर्ग और करदाताओं का खास ध्यान रखा गया है. यह पैकेज अपने आप में ऐतिहासिक है और आर्थिक क्षेत्र को जबर्दस्त गति देने वाला है.'  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर भारत को आत्म-निर्भर बनाने में मदद के लिए मंगलवार को कुल 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की और स्थानीय कारोबारों को प्रोत्साहन देने पर जोर दिया. प्रधानमंत्री ने बड़े आर्थिक सुधारों का संकेत देते हुए कहा, ‘यह आर्थिक पैकेज हमारे श्रमिकों, किसानों, ईमानदार करदाताओं सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों और कुटीर उद्योगों के लिए होगा. पैकेज में भूमि, श्रम, नकदी और कानून सभी क्षेत्रों पर ध्यान दिया गया है. यह पैकेज भारतीय उद्योग जगत के लिए है, उसे बुलंदी पर पहुंचाने के लिए है.' कुल 20 लाख करोड़ रुपये के इस पैकेज में आरबीआई द्वारा अब तक कोविड-19 संकट से निपटने के लिए घोषित उपाय भी शामिल हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)