NDTV Khabar

अगस्त क्रांति ट्रेन से मुंबई पहुंचे शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़, उद्धव ठाकरे से मिल सकते हैं

81 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अगस्त क्रांति ट्रेन से मुंबई पहुंचे शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़, उद्धव ठाकरे से मिल सकते हैं

शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने कहा है कि कर्मचारी को ही उनसे माफी मांगनी चाहिए.

खास बातें

  1. सांसद रवींद्र गायकवाड़ को मुंबई तक ट्रेन से यात्रा करनी पड़ी.
  2. हाई BP की शिकायत पर मुथरा में ट्रेन रोककर सांसद की स्‍वास्‍थ्‍य जांच हुई
  3. FIA ने सांसद के विमान में उड़ान भरने पर ‘प्रतिबंध’ लगाने की घोषणा की है
नई दिल्‍ली: सभी घरेलू एयरलाइंस से बैन किए जाने के बाद एयर इंडिया के कर्मचारी से मारपीट के आरोपी शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड आख़िरकार अगस्त क्रांति ट्रेन से मुंबई पहुंचे. ख़बर है कि आज वो शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलकर अपना पक्ष रख सकते हैं. सांसद को कल शाम की एयर इंडिया की फ़्लाइट से पुणे जाना था, लेकिन इस घटना के बाद एयर इंडिया ने सांसद की टिकट रद्द कर दी. बाद में इंडिगो ने भी उनकी टिकट रद्द दी. बावजूद इसके सांसद के तेवर नहीं बदले हैं.

माफ़ी मांगने की बज़ाय उन्होंने कहा कि अब उद्धव ठाकरे या अनिल देसाई ही इस पर कुछ कहेंगे. पिछले कुछ घंटों में पार्टी के लिए शर्मिंदगी का विषय बने सांसद का शिवसेना ने बचाव किया है. शिवसेना सांसद संजय राउत ने अपने सांसद की निंदा करने की बजाय एयर इंडिया को ही आत्म निरीक्षण करने की सलाह दे डाली. इधर, सांसद के ख़िलाफ़ दो FIR के बाद दिल्ली क्राइम ब्रांच अब इस मामले की जांच करेगी.

शिवसेना सांसद ने उड़ान प्रतिबंध के बाद पकड़ी ट्रेन
एयर इंडिया के एक कर्मचारी से मारपीट करने पर घरेलू एयरलाइनों द्वारा लगाए गए उड़ान प्रतिबंध के चलते शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ को शनिवार को ट्रेन से यात्रा करनी पड़ी. रवींद्र गायकवाड अगस्त क्रांति ट्रेन से मुंबई पहुंचे. रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गायकवाड़ हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से मुंबई के लिए अगस्त क्रांति एक्सप्रेस से रवाना हुए. अधिकारी ने बताया कि सांसद ने मुंबई राजधानी के एसी-2 टियर कोच नंबर ए-1 में तीन सीट बुक कराई. उन्होंने बताया कि सांसद के साथी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है और मथुरा स्टेशन पर एक डॉक्टर ने उन्हें देखा. (शिवसेना सांसद गायकवाड़ के उड़ान प्रतिबंध पर सरकार ने कहा ‌- 'बैन' नहीं लगाया जा सकता)

ट्रेन में बिगड़ी सांसद महोदय की तबियत
एयर इंडिया की फ्लाइट का टिकट कैंसल होने के बाद दिल्ली-मुंबई अगस्त क्रांति से मुंबई जा रहे शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ की हाई बीपी की शिकायत पर मुथरा में ट्रेन को रोककर उनके स्वास्थ्य की जांच की गई. जांच में ब्लड प्रेशर सामान्य पाया गया. इस कारण ट्रेन को दो मिनट अतिरिक्त मथुरा जंक्शन पर रोका गया. दिल्ली से ट्रेन रवाना होने के बाद, सांसद ने कोच कंडक्टर से हाई ब्लड  प्रेशर की शिकायत की. इस पर कोच कंडक्टर ने आगरा कंट्रोल रूम को सूचित किया. ट्रेन का मथुरा में तीन मिनट का स्टॉपेज है. रेलवे के डॉ. धीरेंद्र गुप्ता ने मथुरा ने मथुरा में सांसद का चेकअप किया. जांच में गायकवाड़ का ब्लड प्रेशन नॉर्मल पाया गया. इसके बाद ट्रेन करीब दो मिनट अतिरिक्त समय तक रोककर मथुरा से मुंबई के लिए रवाना की गई. 
 
गौरतलब है कि एयर इंडिया के साथ ही कई निजी विमानन कंपनियों ने भी रवींद्र गायकवाड़ को ब्‍लैकलिस्‍ट कर दिया है. यहां तक कि एयर इंडिया और इंडिगो ने तो सांसद मोहदय का शुक्रवार का टिकट तक कैंसल कर दिया. संजय राउत ने कहा कि गायकवाड़ के खिलाफ एयर इंडिया ने 2 मामले दर्ज कराए हैं और कानून अपना काम करेगा. उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि पार्टी अपने इस सांसद को कोई दंड नहीं देने जा रही. उन्‍होंने यह भी कहा कि 'सांसद को बिजनेस क्‍लास में बुकिंग होने के बावजूद इकोनॉमी क्‍लास में बिठाया गया, साथ ही यह भी स्‍पष्‍ट होना बाकी है कि किसने हिंसा की शुरुआत की.'

प्रतिबंध के बावजूद शिवसेना सांसद को कोई पछतावा नहीं
महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से सांसद को अपने आचरण पर कोई पछतावा नहीं है. इससे पहले पुणे दिल्ली उड़ान में 62 वर्षीय ड्यूटी मैनेजर आर सुकुमार को बार-बार सैंडल से पीटने के मामले में एयर इंडिया द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर गायकवाड़ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई. एयर इंडिया ने विमान रोकने के लिए उनके खिलाफ एक अन्य शिकायत दर्ज कराई. जवाबी कार्रवाई में एयरलाइन ने गायकवाड़ का पुणे का वापसी का टिकट रद्द कर दिया. इससे पहले उन्होंने कहा था कि वह दोपहर में विमान में सवार होंगे. एयर इंडिया की तर्ज पर इंडिगो ने भी यही कदम उठाया. अभूतपूर्व एकजुटता दिखाते हुए कई एयरलाइनों ने उन पर ‘प्रतिबंध’ लगा दिया. फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस (एफआईए) ने एक बयान जारी कर सांसद के विमान में उड़ान भरने पर ‘प्रतिबंध’ लगाने की घोषणा की. इस समूह में जेट ऐयरवेज, स्पाइसजेट, इंडिगो और गो एयर शामिल हैं.

दिल्ली पुलिस ने शिवसेना सांसद गायकवाड़ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की
दिल्ली पुलिस ने एयर इंडिया के एक अधिकारी के साथ मारपीट करने के मामले में शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ के खिलाफ आज प्राथमिकी दर्ज की और मामला अपराध शाखा के हवाले कर दिया. दिल्ली पुलिस के मुख्य प्रवक्ता और विशेष आयुक्त (परिचालन) दीपेंद्र पाठक ने कहा कि गायकवाड़ पर गैर इरादतन हत्या के प्रयास और किसी व्यक्ति को अपमानित करने के इरादे से आपराधिक शक्ति का इस्तेमाल करने से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

शिवसेना सांसद के समर्थकों ने पीड़ित एयर इंडिया कर्मी का पुतला फूंका
शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ के संसदीय क्षेत्र उस्मानाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं ने एयर इंडिया के उस कर्मी का पुतला जलाया जिसे सांसद ने चप्पलों से बुरी तरह पीटा था. सांसद की ओर से एयर इंडिया कर्मी की पिटाई पर विवाद पैदा हो गया है और कई जगह घटना के विरोध में प्रदर्शन भी हुए. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement