Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

दिल्ली हिंसा को लेकर बर्नी सैंडर्स के ट्वीट पर BJP नेता का पलटवार, बाद में डिलीट किया ट्वीट

डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के प्रबल दावेदार बर्नी सैंडर्स ने दिल्ली हिंसा पर ट्रंप के बयान की कड़ी आलोचना की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली हिंसा को लेकर बर्नी सैंडर्स के ट्वीट पर BJP नेता का पलटवार, बाद में डिलीट किया ट्वीट

बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने डिलीट किया ट्वीट- फाइल फोटो

खास बातें

  1. बर्नी सैडर्स के ट्वीट पर बीजेपी नेता ने दिया जवाब
  2. बाद में डिलीट किया ट्वीट
  3. बर्नी सैंडर्स ने दिल्ली हिंसा पर ट्रंप के बयान की आलोचना की थी
नई दिल्ली:

डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के प्रबल दावेदार बर्नी सैंडर्स ने दिल्ली हिंसा पर ट्रंप के बयान की कड़ी आलोचना की. इसके जवाब में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष ने उन्हें ट्वीट में जवाब दिया. हालांकि, बाद में उन्होंने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया. दरअसल, मीडिया से मुखातिब होते हुए ट्रंप से जब दिल्ली हिंसा को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने इसे भारत का आंतरिक मामला बताते हुए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद बर्नी सैंडर्स ने ट्रंप के बयान की आलोचना की.

सैंडर्स ने बुधवार को ट्वीट में कहा, "20 करोड़ से ज्यादा मुस्लिम भारत को अपना घर कहते हैं. व्यापक स्तर पर मुस्लिमों के खिलाफ फैली हिंसा में कम से 27 लोगों की मौत हुई और कई लोग घायल हुए. ट्रंप ने इस पर जवाब देते हुए कहा, "यह भारत का मामला है." यह मानवाधिकारों पर नेतृत्व की नाकामी है."

बर्नी सैंडर्स ने की दिल्ली हिंसा पर ट्रंप के बयान की आलोचना, कहा- ये लीडरशिप की नाकामी


बीजेपी के महासचिव (संगठन) बीएल संतोष ने बर्नी सैंडर्स के ट्वीट पर पलटवार करते हुए अपने ट्वीट में कहा, "हम चाहे जितना भी निष्पक्ष (न्यूट्रल) रहने की कोशिश करें आप हमें राष्ट्रपति चुनावों में भूमिका निभाने के लिए मजबूर कर रहे हैं... मैं यह कहने के लिए माफी चाहता हूं... लेकिन आप हमें मजबूर कर रहे हैं." हालांकि, उन्होंने आज सुबह इस ट्वीट को हटा लिया है.

u0hgcc7

दिल्ली हिंसा: यूपी से लाए गए देसी कट्टों का हुआ इस्तेमाल, वाट्सएप ग्रुप से दंगाइयों को बताई जा रही थी लोकेशन

अमेरिकी सीनेटर एलिजाबेथ वॉरेन ने भी नागरिकता संसोधन कानून को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों के खिलाफ हिंसा की आलोचना की हैं. इस हिंसा में अब तक 34 लोगों की मौत होने और 200 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना आ रही है. 

टिप्पणियां

वीडियो: दिल्ली में हुई हिंसा ने छीनी गरीबों की रोजी-रोटी

    



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... फराह खान को सेलिब्रिटीज के वर्कआउट वीडियो शेयर करने पर आया गुस्सा, बोलीं- हमारे ऊपर रहम करिये...

Advertisement