BJP के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी राज्य सभा के लिए निर्विरोध चुने गए

सुशील मोदी (Sushil Modi) लंबे वक्त तक बिहार में बीजेपी-जदयू की सरकार में उप मुख्यमंत्री रहे. इस बार उन्हें उप मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया. राज्यसभा की यह सीट लोजपा नेता राम विलास पासवान के निधन से खाली हुई थी.

BJP के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी राज्य सभा के लिए निर्विरोध चुने गए

Sushil Modi लंबे वक्त तक बिहार में बीजेपी-जदयू की सरकार में उप मुख्यमंत्री रहे

पटना:

BJP के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी (Sushil Modi) और बिहार (Bihar) के पूर्व उप मुख्यमंत्री राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए निर्विरोध चुने गए हैं. उन्हें निर्विरोध निर्वाचन का सोमवार को प्रमाणपत्र सौंपा गया. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी भी उपस्थित थीं. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल भी मौके पर मौजूद रहे.

सुशील मोदी (Sushil Modi)लंबे वक्त तक बिहार में बीजेपी-जदयू की सरकार में उप मुख्यमंत्री रहे. इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा-जदयू गठबंधन की जीत के बाद उन्हें उप मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया. राज्यसभा की यह सीट लोजपा नेता राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के निधन से खाली हुई थी. माना जा रहा है कि सुशील मोदी को कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुशील मोदी लंबे समय तक विधान परिषद सदस्य रहे हैं. राज्यसभा के इस चुनाव में विपक्ष ने कोई उम्मीदवार नहीं खड़ा किया. विपक्षी महागठबंधन की तरफ से राजद (RJD) ने कहा था कि अगर लोजपा रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की पत्नी रीना पासवान को चुनावी मैदान में उतारती है तो राजद उनका समर्थन करेगी लेकिन लोजपा ने इस पेशकश को ठुकरा दिया. अगर विपक्ष की ओर से कोई प्रत्याशी उतारा जाता तो तो 14 दिसंबर को चुनाव कराया जाता. हालांकि इसकी नौबत नहीं आई. सत्तारूढ़ गठबंधन के बहुमत को देखते हुए चुनाव होने पर उसके प्रत्याशी का जीतना तय माना जा रहा था.