ड्राइवर से ‘मारपीट’ का मामला : केरल के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी का तबादला 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कुमार को अभी नई तैनाती नहीं दी गई है और उन्हें यहां पुलिस मुख्यालय में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है.

ड्राइवर से ‘मारपीट’ का मामला : केरल के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी का तबादला 

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  • शुक्रवार को हुई थी ड्राइवर के साथ मारपीट
  • सीेएम से की थी शिकायत
  • फिलहाल अधिकारी को पुलिस मुख्यालय बुलाया गया है
नई दिल्ली:

बेटी द्वारा एक कनिष्ठ पुलिसकर्मी की पिटाई करने के बाद परेशानियों में घिरे केरल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) सुदेश कुमार का शनिवार को तबादला कर दिया गया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कुमार को अभी नई तैनाती नहीं दी गई है और उन्हें यहां पुलिस मुख्यालय में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है. कुमार सशस्त्र पुलिस बटालियन के प्रमुख भी हैं. गौरतलब है कि कुमार की 28 वर्षीय बेटी ने उनके सरकारी ड्राइवर गावस्कर की शुक्रवार को पिटाई कर दी थी. गावस्कर के परिवार के सदस्यों ने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से मुलाकात की थी और उन्हें घटना के संबंध में एक शिकायत सौंपी थी.

यह भी पढ़ें: CM बनते ही एक्‍शन में आए येदियुरप्‍पा, कई IAS और IPS के किए तबादले

मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि आईपीएस अधिकारी की बेटी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस घटना ने एक विवाद खड़ा कर दिया है. वरिष्ठ अधिकारियों की निजी सेवा में लगे कई पुलिसकर्मियों ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा किए जाने वाले दुर्व्यवहार की शिकायत की है. पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बेहरा ने कहा कि पुलिस ड्राइवर की शिकायत पर उचित और प्रभावी जांच की जाएगी. उन्होंने कहा कि इन आरोपों की भी जांच की जाएगी कि कुछ वरिष्ठ अधिकारी कनिष्ठ अधिकारियों और विभाग के वाहनों का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं और इस पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: पंजाब सरकार ने किया नौ आईएएस अधिकारियों का तबादला

भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत स्निग्धा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है जबकि उसकी शिकायत पर भी गावस्कर के खिलाफ महिला का शील भंग करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. मारपीट की घटना के बाद ड्राइवर को अस्तपाल में भर्ती कराना पड़ा था. गावस्कर ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि अधिकारी की बेटी ने उससे अभद्र भाषा में बात की और अपने मोबाइल फोन से उसकी गर्दन और कंधे पर वार किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: यूपी की पुलिस अधिकारी ने तबादले के बाद लिखा यह संदेश.

उन्होंने बताया कि यह घटना तब हुई जब स्निग्धा और उसकी मां सुबह की सैर के लिए जा रहे थे. गावस्कार ने शिकायत में बताया कि वाहन लाने में देरी से नाराज होकर आईपीएस अधिकारी की बेटी ने उससे पहले अभद्र भाषा में बात की और बाद में मारपीट की. (इनपुट भाषा से)