पश्चिम बंगाल में चुनावी ऐलान के अगले दिन ही सीनियर पुलिस अफसर को हटाया गया

West Bengal DG Replaced : चुनाव आयोग ने शुक्रवार को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करते हुए बंगाल में 8 चरणों में मतदान कराने की जानकारी दी थी. माना जा रहा है कि बंगाल में राजनीतिक हिंसा के आरोपों की वजह से ऐसा किया गया है.

पश्चिम बंगाल में चुनावी ऐलान के अगले दिन ही सीनियर पुलिस अफसर को हटाया गया

बंगाल में वोटिंग 27 मार्च से शुरू होगी (प्रतीकात्मक)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में चुनावी ऐलान के अगले दिन ही राज्य के सबसे सीनियर पुलिस अफसर को हटा दिया गया है. चुनाव आयोग (Election Commission) ने बंगाल में कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी जग मोहन को सौंपी है, जो पहले पुलिस महानिदेशक (अग्निशमन विभाग) के पद पर तैनात थे. जग मोहन को बंगाल का नया अतिरिक्त महानिदेशक और आईजी (Law and Order) बनाया गया है. उन्होंने जावेद शमीम (Jawed Shamim) की जगह ली है, जिन्हें जग मोहन की जगह डीजी (अग्निशमन विभाग) के पद पर नियुक्त किया गया है.

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करते हुए बंगाल में 8 चरणों में मतदान कराने की जानकारी दी थी. माना जा रहा है कि बंगाल में राजनीतिक हिंसा के आरोपों की वजह से ऐसा किया गया है.बंगाल में वोटिंग 27 मार्च से शुरू होगी. चुनाव आयोग ने यह तो नहीं कहा है कि मतदान को कई चरणों में कराए जाने की वजह BJP की ओर से उठाई गई चिंताएं हैं, लेकिन यह जरूर बताया कि सुरक्षा कारणों ने इस फैसले में अहम भूमिका निभाई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्य चुनाव आय़ुक्त सुनील अरोरा (Chief Election Commissioner Sunil Arora) ने कहा कि हम किसी राजनीतिक पार्टी का नाम लेना नहीं चाहते. हम कई पहलू के जरिये कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की. पिछली बार बंगाल में सात चरणों में चुनाव हुए थे, तो इस बार आठ चरणों में चुनाव होना कोई बड़ा बदलाव नहीं है.