NDTV Khabar

भारत का पाकिस्तान के साथ बढ़ा तनाव तो सेंसेक्स इतने अंक तक लुढ़का

पुलवामा में आतंकी घटना के बाद से पाकिस्तान के साथ तनाव बढ़ने, एशियाई बाजारों के नरम संकेतों तथा बैंकिंग, बिजली, आईटी शेयरों में गिरावट से मंगलवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स करीब 350 अंक टूट गया.

98 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत का पाकिस्तान के साथ बढ़ा तनाव तो सेंसेक्स इतने अंक तक लुढ़का

फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

पुलवामा में आतंकी घटना के बाद से पाकिस्तान के साथ तनाव बढ़ने, एशियाई बाजारों के नरम संकेतों तथा बैंकिंग, बिजली, आईटी शेयरों में गिरावट से मंगलवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स करीब 350 अंक टूट गया. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 343.20 अंक यानी 0.95 प्रतिशत मजबूत होकर 35,870.18 अंक पर चल रहा था. सोमवार को यह 342 अंक मजबूत हुआ था.नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 105.45 अंक यानी 0.97 प्रतिशत गिरकर 10,774.65 अंक पर चल रहा था. ब्रोकरों ने कहा कि भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान स्थित आतंकवादी शिविरों पर तड़के हवाई हमला करने की खबरों से निवेशकों की धारणा प्रभावित हुई.एशियाई बाजारों में जापान का निक्की 0.20 प्रतिशत, हांग कांग का हैंग सेंग 0.49 प्रतिशत, ताईवान का शेयर बाजार 0.14 प्रतिशत और दक्षिण कोरिया का कोस्पी 0.19 प्रतिशत की गिरावट में चल रहा था. (इनपुट-भाषा)
 

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement