'हमें अभी कुछ परेशान करने वाले अपडेट मिले हैं' : SII में आग लगने से हुई मौतों पर अदार पूनावाला का ट्वीट

सीरम इंस्टीट्यूट में निर्माणाधीन इमारत में गुरुवार को आग लग गई. राहल की बात यह है क‍ि आग लगने से सीरम इंस्‍टीट्यूम में बनने वाली कोविड-19 वैक्‍सीन का निर्माण प्रभावित नहीं होगा.

'हमें अभी कुछ परेशान करने वाले अपडेट मिले हैं' : SII में आग लगने से हुई मौतों पर अदार पूनावाला का ट्वीट

पुणे:

पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institute In Pune) में निर्माणाधीन इमारत में आग (Fire) लगने की घटना में पांच लोगों को जान गंवानी पड़ी है. पूर्व में खबर आई थी कि जिस इमारत में आग लगी है, उसमें फंसे सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है लेकिन अब आग लगने के कारण कुछ लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है. SII के सीईओ अदार पूनावाला ( Adar Poonawalla) ने ट्वीट कर कहा, 'हमें अभी-अभी कुछ परेशान करने ' वाले अपडेट मिले हैं. जांच में पता चला है कि दुर्भाग्‍य से कुछ लोगों को जान गंवानी पड़ी है. हमें इससे गहरा दुख हैं, दिवंगतों के परिवार जनों के प्रति हम गहरी संवेदना व्‍यक्‍त करते हैं.'

इससे पहले NDTV से बात करते हुए उन्‍होंने कहा था कि हम इमारत में फंसे एक-दो लोगों में बचाने की कोशिश कर रहे हैं. यह फिलहाल हमारी एकमात्र प्राथमिकता है.उन्‍होंने कहा था कि आग लगने से हुए नुकसान का अनुमान हम बाद में लगाएंगे, हमारी पहली प्राथमिकता फंसे हुए लोगों को बचाना है.गौरतलब है कि पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट में निर्माणाधीन इमारत में गुरुवार को आग (Fire) लग गई. थी आग लगने से सीरम इंस्‍टीट्यूम में बनने वाली कोविड-19 वैक्‍सीन का निर्माण प्रभावित नहीं होगा.सीरम इंस्‍टीट्यूट की ओर से विकसित इस वैक्‍सीन का निर्माण ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी और ब्रिटिश-स्‍वीडिश फॉर्मा कंपनी एस्‍ट्राजेनेका के सहयोग से किया जा रहा है.

टीकाकरण के लिए कोविशील्ड के खेपों की आपूर्ति हमारे लिए भावुक क्षण : अदार पूनावाला

जिस मंजरी कॉम्‍पलेक्‍स में आग लगी, वह वैक्‍सीन फैकल्‍टी के स्‍थान से कुछ मिनट की ही दूरी पर है. भविष्‍य की महामारियों से निपटने के लिए मंजरी कॉम्‍पलेक्‍स में आठ-नौ भवनों का निर्माण किया जा रहा है, इसका उद्देश्‍य SII की वैक्‍सीन निर्माण क्षमता को बढ़ाना है.  गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले साल नवंबर में सीरम इंस्‍टीट्यूट का दौरा किया था और वैक्‍सीन निर्माण की प्रगति का जायजा लिया था.


क्या कोरोना वायरस वैक्सीन के साइड इफेक्ट से डरे हुए हैं लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com