NDTV Khabar

एयरलाइन कर्मियों के लिए भी सख्त दिशानिर्देश बनाएं कि कैसे यात्रियों से बर्ताव करना है: रवींद्र गायकवाड़

बुरा बर्ताव करने वाले यात्रियों के उड़ान भरने से रोक लगाने वाली सूची (नो फ्लाई लिस्ट) के केंद्र के प्रस्ताव के बाद शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने शनिवार को कहा कि विमान के चालक दल के सदस्यों के लिए भी सख्त दिशानिर्देश बनाए जाने चाहिए कि वह कैसे यात्रियों के साथ बर्ताव करें.

327 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एयरलाइन कर्मियों के लिए भी सख्त दिशानिर्देश बनाएं कि कैसे यात्रियों से बर्ताव करना है: रवींद्र गायकवाड़

एयर इंडिया कर्मचारी के साथ र्दुव्‍यवहार करने के कारण घरेलू एयरलाइंस ने रवींद्र गायकवाड़ पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया था. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. घरेलू एयरलाइंस ने गायकवाड़ पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया था.
  2. गायकवाड़ ने एयर इंडिया कर्मचारी को चप्पल से मारा था.
  3. क्रू सदस्यों के खिलाफ बमुश्किल कोई कार्रवाई की जाती है- गायकवाड़
मुंबई: बुरा बर्ताव करने वाले यात्रियों के उड़ान भरने से रोक लगाने वाली सूची (नो फ्लाई लिस्ट) के केंद्र के प्रस्ताव के बाद शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने शनिवार को कहा कि विमान के चालक दल के सदस्यों के लिए भी सख्त दिशानिर्देश बनाए जाने चाहिए कि वह कैसे यात्रियों के साथ बर्ताव करें. एयर इंडिया के कर्मचारी के साथ र्दुव्‍यवहार करने के कारण घरेलू एयरलाइंस ने गायकवाड़ पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया था.

वह बदसलूकी करने और उड़ान में बाधा डालने वाले यात्रियों पर केंद्र द्वारा जारी किए गए नियमों के मसौदे पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें तीन महीने और उससे ज्यादा समय के लिए उड़ान प्रतिबंध की अनुशंसा की गई है.

यह कदम उस घटना के बाद उठाया गया है, जिसमें गायकवाड़ ने पूरी तरह से इकनॉमिक क्लास वाले विमान में बिजनेस क्लास में यात्रा करने की अनुमति नहीं दिए जाने के बाद एयर इंडिया कर्मचारी को चप्पल से मारा था.

गायकवाड़ ने कहा, 'पहले से ही कुछ दिशानिर्देश मौजूद हैं और एक नियमित प्रक्रिया के तहत इन्हें अद्यतन किया जाता है. मुझे लगता है कि (नागरिक उड्डयन) मंत्रालय ने लोगों को पूरे प्रकरण की याद दिलाने के लिए जानबूझकर इसकी घोषणा की है'. (पढ़ें- रवींद्र गायकवाड़ मामले में अभी तक कार्रवाई क्‍यों नहीं की : एयर इंडिया ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखा)

गायकवाड़ ने कहा, 'एयरलाइन क्रू के सदस्यों के लिए भी ऐसे ही नियम होने चाहिए कि कैसे यात्रियों से बर्ताव करना है और उनकी आवश्यकताओं पर ध्यान देना है'. उन्होंने कहा, 'संसद का सदस्य होने के नाते, मैं एयर इंडिया क्रू सदस्यों के खिलाफ आने वाली शिकायतों और मुकदमों के बारे में जानता हूं, जिसमें कर्मचारियों पर यात्रियों को नजरअंदाज करने या बदतमीजी करने का आरोप लगाया जाता है'. गायकवाड़ ने कहा, 'इसके क्रू सदस्यों के खिलाफ बमुश्किल कोई कार्रवाई की जाती है. अगर नियम बनाए जाने हैं तो क्रू सदस्यों के लिए भी समान रूप से सख्त नियम होने चाहिए.' (पढ़ें- रवींद्र गायकवाड़ की अब पुलिसकर्मियों के साथ 'कहासुनी', Video हुआ Viral)

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement