Budget
Hindi news home page

महाराष्‍ट्र निकाय चुनाव में बीजेपी को करारा झटका, कांग्रेस ने 105 सीटें जीतीं

ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्‍ट्र निकाय चुनाव में बीजेपी को करारा झटका,  कांग्रेस ने 105 सीटें जीतीं

देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सत्‍ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी ) को राज्‍य के निकाय चुनावों में करारा झटका लगा है। निकाय चुनावों के इस नतीजे को राज्‍य की देवेंद्र फडणवीस सरकार की गिरती लोकप्रियता से जोड़कर देखा जा रहा है। राज्य की 19 ग्राम पंचायतों में से 17 को नगर पंचायत तो 2 को नगर परिषद का ओहदा मिला। जिसकी कुल 345 सीटों पर चुनाव हुए।

शिवसेना तीसरे और बीजेपी चौथे स्‍थान पर
कांग्रेस ने इसमें जबर्दस्‍त प्रदर्शन करते हुए बीजेपी के साथ-साथ उसकी सहयोगी शिवसेना को शिकस्त दी है। राज्‍य के 19 निकायों के 345 सीटों के चुनाव के आए नतीजों में बीजेपी चौथे स्‍थान पर है। परिणाम पर नजर डालें तो कांग्रेस ने 105 सीटों पर जीत हासिल की जबकि एनसीपी 80 पर जीत के साथ दूसरे स्‍थान पर है।

एमएनएस को मिली पांच स्‍थानों पर जीत
शिवसेना को 59 सीटों में जीत हासिल हुई है जबकि बीजेपी 39 सीटों पर जीत के साथ शर्मनाक रूप से चौथे स्‍थान पर है। राज ठाकरे की महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) को पांच स्‍थानों पर जीत हासिल हुई है। राज्य की सत्ताधारी बीजेपी के लिए जहां ये नतीजें निराशाजनक है तो राज्य की सत्ता से बेदखल हुई कांग्रेस के लिए उत्साहवर्धक। महाराष्ट्र में कुल 109 नगर पंचायत, 231 नगर परिषद की मिलाकर 6771 सीटें हैं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement