NDTV Khabar

केजरीवाल सरकार को झटका, जयपुर लिट फेस्ट में प्रसून जोशी की नो एंट्री, पद्मावत पर बैन से 'सुप्रीम' इनकार, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

चुनाव आयोग ने अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया है, जिसकी सिफारिश राष्ट्रपति से की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केजरीवाल सरकार को झटका, जयपुर लिट फेस्ट में प्रसून जोशी की नो एंट्री, पद्मावत पर बैन से 'सुप्रीम' इनकार, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया है, जिसकी सिफारिश राष्ट्रपति से की है. पद्मावत पर बैन लगाने से एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया और कहा कि सुरक्षा देना राज्य का काम. वहीं, पद्मावत विवाद को लेकर करणी सेना ने जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में प्रसून जोशी के लिए नो एंट्री कर दी है. उधर, साउथ एक्टर प्रकाश राज ने कहा कि मैं हिंदू विरोधी नहीं हूं, सिर्फ मोदी और अमित शाह विरोधी हूं. वहीं, अरविंद केजरीवाल और अरुण जेटली की मुलाकात पर कांग्रेस नेता अजय माकन ने तंज कसा है. 

1. अरविंद केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका : चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के इन 20 विधायकों को अयोग्य घोषित किया
 
top 5 news

लाभ के पद के मामले में चुनाव आयोग ने  आम आदमी पार्टी  के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया है. यह दिल्ली की केजरीवाल सरकार के लिए बड़ा झटका है. 70 में से 67 सीटें जीतकर दिल्ली के मुख्यमंत्री बने अरविंद केजरीवाल के लिए यह बड़ा झटका है. चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के विधायकों को अयोग्य करने की सिफारिश राष्ट्रपति से कर दी है. हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि केजरीवाल सरकार चुनाव आयोग के इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट का रुख अपना सकती है. 

2. SC का पद्मावत पर रोक से फिर इनकार, कहा- सुरक्षा देना राज्‍य की जिम्‍मेदारी, हमारी नहीं
 
top 5 news

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को पद्मावत फिल्‍म पर रोक लगाने की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए खारिज कर दिया. चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने कहा कि गुरुवार राज्‍य सरकार की दलीलों को सुना और फिल्‍म को लेकर उनका जो विरोध था उसे खारिज कर दिया था. 

3. पद्मावत विवाद: करणी सेना ने कहा, प्रसून जोशी की जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में 'नो-एंट्री'
 
top 5 news

राजपूत करणी सेना ने शुक्रवार को कहा कि सेंसर बोर्ड प्रमुख प्रसून जोशी को जयपुर साहित्य महोत्सव में भाग लेने के लिए राजस्थान में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. आपको बता दें कि गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने पद्मावत फिल्‍म पर राजस्‍थान, गुजरात और हरियाणा समेत कई राज्‍य सरकारों द्वारा लगाए गए बैन को हटाने का फैसला दिया था.  जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल 25 जनवरी से शुरू हो रहा है और उसी दिन संजय लीला भंसाली की फिल्‍म पद्मावत भी रिलीज हो रही है. 

4. गुस्साए साउथ एक्टर प्रकाश राज ने खुलेआम बोला, 'मैं हिंदू नहीं, बल्कि मोदी...'
 
top 5 news

साउथ और बॉलीवुड के मशहूर एक्टर प्रकाश राज ने एक टीवी चैनल के कॉन्क्लेव में वर्तमान केंद्र सरकार को लेकर अपनी बात रखी. प्रकाश ने कहा कि वह हिन्दू विरोधी नहीं हैं, वह केवल मोदी का विरोध करते हैं. आलोचकों ने उन पर गलत आरोप लगाए हैं. टीवी चैनल द्वारा आयोजित साउथ कॉन्क्लेव में आए प्रकाश राज बोलते वक्त काफी आक्रोशित दिखे. उन्होंने कहा, आलोचक कहते हैं कि मैं हिन्दू विरोधी हूं जबकि मैं कहता हूं कि मैं मोदी, शाह और हेगड़े विरोधी हूं.

टिप्पणियां
5. केजरीवाल और जेटली की मुलाकात पर माकन का तंज- बदले-बदले से मेरे सरकार नज़र आते हैं..वाह केजरीवाल जी वाह
 
top 5 news

गुरुवार की शाम जीएसटी काउंसिल की बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने एक डिनर का आयोजन किया जिसमें वह जेटली के साथ बैठे नजर आए.  जब तस्वीरें सामने आईं तो चर्चा का विषय बन गईं. तस्वीरों में दोनों ही नेता काफी खुश होकर एक-दूसरे से गर्मजोशी से मुलाकात कर रहे हैं. कांग्रेस नेता अजय माकन ने इन तस्वीरों को ट्विटर पर शेयर करते हुए तंज कसा है,  'बदले-बदले से सरकार नजर आते हैं. वाह केजरीवाल जी वाह! क्या पुरानी दिखावटी कुश्ती का ड्रामा ख़त्म?' 

VIDEO: लाभ का पद : चुनाव आयोग ने 'आप' के 20 विधायकों को किया अयोग्य घोषित


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement