यूपी : भदोही में ट्रेन से टकराई स्कूल वैन, 8 बच्चों की मौत | ड्राइवर ईयर फोन पर सुन रहा था गाने

यूपी : भदोही में ट्रेन से टकराई स्कूल वैन, 8 बच्चों की मौत | ड्राइवर ईयर फोन पर सुन रहा था गाने

स्कूल वैन और ट्रेन की टक्कर....

खास बातें

  • मडुआडीह-इलाहाबाद पैसेंजर ट्रेन मिनी स्कूल वैन टकरा गई
  • सात बच्चों की मौत, 19 थे सवार
  • घटनास्थल पर चारों तरफ बच्चों की किताबें बिखरी पड़ी हैं।
भदोही:

उत्तर प्रदेश में भदोही जिले के औराई क्षेत्र में आज स्कूल बस चालक का ईयरफोन पर गाने सुनते हुए गाड़ी चलाना आठ बच्चों की मौत का कारण बन गया। फाटकरहित रेलवे क्रॉसिंग पार करते वक्त ट्रेन की जबर्दस्त टक्कर से बस सवार आठ बच्चों की मृत्यु हो गयी तथा चालक समेत 14 अन्य घायल हो गये।

पुलिस अधीक्षक अरविन्द भूषण पाण्डेय ने यहां बताया कि घोसिया कस्बे में स्थित टेंडर हार्ट स्कूल की एक बस छह गांवों से 21 छात्र-छात्राओं को लेकर स्कूल जा रही थी। रास्ते में कटका और माधोसिंहगढ़ रेलवे स्टेशनों के बीच फाटकरहित रेलवे क्रॉसिंग संख्या 26 को पार करते वक्त वाराणसी-इलाहाबाद पैसेंजर ट्रेन ने बस को टक्कर मार दी।

पाण्डेय ने बताया कि इस हादसे में नैतिक (छह), अभिषेक (10), शुभम (छह), प्रद्युम्न (14), स्वाति (10), सोनाक्षी (सात) तथा रिंकू (आठ) की मृत्यु हो गई और चालक समेत 14 अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि इस मामले में स्कूल प्रबन्धन के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा।

इस बीच जिलाधिकारी प्रकाश बिंदु ने बताया कि स्कूल बस का चालक ईयरफोन लगाकर गाने सुनते हुए गाड़ी चला रहा था। संभवत: इसी वजह से वह ट्रेन की आवाज नहीं सुन सका और यह हादसा हो गया। टक्कर इतनी भीषण थी कि स्कूल बस उछलकर खेत में जा गिरी।

उन्होंने बताया कि दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल चालक तथा कई बच्चों को वाराणसी स्थित काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाकी घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मृत बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की सहायता देने तथा घायलों का मुफ्त इलाज कराने की घोषणा की है।
 




 


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com