NDTV Khabar

कांग्रेस से निष्कासित सात विधायकों ने दिया इस्तीफा, हो सकते हैं भाजपा में शामिल

विधानसभा अध्यक्ष रमनलाल वोरा ने विधायकों के त्यागपत्र देने की जानकारी दी

906 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस से निष्कासित सात विधायकों ने दिया इस्तीफा, हो सकते हैं भाजपा में शामिल

शंकर सिंह वाघेला पुत्र महेंद्र सिंह कांग्रेस से निष्कासित सात विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफे दे दिए.

खास बातें

  1. नौ अगस्त को कांग्रेस से छह वर्ष के लिए निष्कासित किए गए
  2. अहमद पटेल के खिलाफ मतदान करने के कारण हुई कार्रवाई
  3. तीन विधायक शीघ्र ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं
अहमदाबाद: गुजरात राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार अहमद पटेल के खिलाफ मतदान करने के कारण पार्टी से निष्कासित सात विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. विधानसभा अध्यक्ष रमनलाल वोरा ने आज यह जानकारी दी.

कांग्रेस ने गुजरात में बागी विधायकों पूर्व नेता प्रतिपक्ष शंकर सिंह वाघेला और सात विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नौ अगस्त को उन्हें पार्टी से छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया था. इनके खिलाफ यह कार्रवाई आठ अगस्त को राज्य सभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने के लिए की गई है. वोरा ने कहा, ‘‘ सात विधायकों ने कल रात मेरे आवास में आ कर इस्तीफा दिया.’’ इनमें वाघेला का बेटे महेन्द्र सिंह भी शामिल हैं.

दो विधायक राघवजी पटेल और भोलाभाई गोहिल जिनके वोट को चुनाव आयोग ने अमान्य कर दिया था तथा जिसके कारण कांग्रेस उम्मीदवार की विजय संभव हो सकी, नेअपने इस्तीफे दे दिए हैं.

यह भी पढ़ें : गुजरात: कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले 8 विधायकों को पार्टी से निकाला

इनके अलावा इस्तीफे देने वालों में अमित चौधरी, सीके राउलजी, धर्मेंद्र सिंह जडेजा और के पटेल शामिल हैं अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मैंने उनसे पूछा कि क्या वे यह कदम किसी दबाव अथवा डर से उठा रहें हैं तो सभी ने इससे इनकार किया.’’

एम वाघेला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने विधायक के पद से इस्तीफा देने की औपचारिकता पूरी कर ली है.’’ उन्होंने कहा कि कल रात इस्तीफा देने वाले सात विधायक और पूर्व में इस्तीफा देने वाले छह में से तीन विधायक शीघ्र भाजपा में शामिल हो सकते हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि कांग्रेस से निकाले गए आठ विधायक सत्तारूढ़ दल में शामिल नहीं होंगे.

VIDEO : रद्द हुए दो वोट

विधानसभा में पिछले माह छह विधायकों के इस्तीफा देने से पूर्व कांग्रेस के 57 विधायक थे. आठ अगस्त को कांग्रेस के कई विधायकों ने भाजपा उम्मीदवार को वोट दिया था जिसके बाद नौ अगस्त को उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
906 Shares
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 11: बदल जाएंगे घर के सारे सदस्य

Advertisement