सात सांसदों, 199 विधायकों ने पैन विवरण घोषित नहीं किया है: रिपोर्ट 

संसद और राज्य विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवारों को निर्वाचन अधिकारियों के समक्ष अपने नामांकन पत्रों के साथ अपने हलफनामों में पैन का विवरण देना होता है.

सात सांसदों, 199 विधायकों ने पैन विवरण घोषित नहीं किया है: रिपोर्ट 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

देश में सात मौजूदा सांसदों और 199 विधायकों ने अपने पैन कार्ड विवरण घोषित नहीं किये हैं, जिनकी चुनाव के वक्त नामांकन पत्र भरने के लिए जरूरत होती है. एक रिपोर्ट में शुक्रवार को यह जानकारी दी गई है.एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफार्म (एडीआर) और नेशनल इलेक्शन वॉच (एनईडब्ल्यू) की इस रिपोर्ट को 542 लोकसभा सांसदों और 4,086 विधायकों के स्थायी खाता संख्या (पैन) के विवरण के विश्लेषण के बाद तैयार किया गया है. संसद और राज्य विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवारों को निर्वाचन अधिकारियों के समक्ष अपने नामांकन पत्रों के साथ अपने हलफनामों में पैन का विवरण देना होता है.


एडीआर ने एक बयान में कहा कि पैन विवरण घोषित नहीं करने वाले सबसे अधिक 51 विधायक कांग्रेस के है. इसके बाद भाजपा के 42 विधायक, माकपा के 25 विधायक हैं. राज्यवार सबसे अधिक संख्या (33) केरल से है. इसके बाद मिजोरम (28) और मध्य प्रदेश (19) हैं. दिलचस्प बात यह है कि मिजोरम राज्य विधानसभा में विधायकों की संख्या 40 हैं जिसमें से 28 विधायकों ने पैन विवरण नहीं दिया है.  (इनपुट भाषा से) 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com