केरल में कोरोना वायरस से संक्रमण के सात नए मामले सामने आये, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 238

केरल में कोरोना वायरस संक्रमण के सात नए मामले सामने आए हैं. इनमें दो लोग तबलीगी जमात से ताल्लुक रखते हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 238 हो गई.

केरल में कोरोना वायरस से संक्रमण के सात नए मामले सामने आये, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 238

केरल में कोरोना वायरस का कहर जारी (फाइल फोटो)

तिरुवनंतपुरम:

केरल में कोरोना वायरस संक्रमण के सात नए मामले सामने आए हैं. इनमें दो लोग तबलीगी जमात से ताल्लुक रखते हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 238 हो गई. केरल की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा कि अब तक राज्य में 124 लोग उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं. इनमें शुक्रवार को स्वस्थ हुए 27 लोग शामिल हैं. मंत्री को उद्धृत करते हुए एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि संक्रमित सात लोगों में से तीन कोविड-19 से बेहद प्रभावित कासरगोड के हैं. वहीं दो कन्नूर और दो मलप्पुरम जिले से हैं. मलप्पुरम में जो दो लोग संक्रमित पाए गए हैं उन्होंने दिल्ली में तबलीगी जमात के धार्मिक सम्मेलन में हिस्सा लिया था. पांच लोग संपर्क के जरिए संक्रमित हुए हैं और उनमें से दो कन्नूर और तीन कासरगोड से हैं. 

मंत्री ने कहा कि शुक्रवार को आयी जांच रिपोर्ट में 27 लोगों में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है. इनमें 17 कासरगोड से हैं. भारत के पहले तीन संक्रमित मामले केरल से आए थे. ये तीनों ही वुहान में पढ़नेवाले छात्र हैं. इन सभी को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. इसी बीच विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता रमेश चेन्नीथला ने शुक्रवार को वाम मोर्चे वाली सरकार पर कोविड-19 के मरीजों से जुड़े आंकड़े जमा करने के लिए अमेरिकी कंपनी पर भरोसा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह प्रभावित लोगों के मूलभूत अधिकारों का उल्लंघन है.

VIDEO: केरल में सबसे पहले कोरोना मामले मिलने का संदेह था: केके शैलजा


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com