Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

पश्चिम बंगाल : बीरभूम में रेत के अवैध खनन को लेकर दो गांवों में झड़प, बम विस्फोट में 7 की मौत

ईमेल करें
टिप्पणियां
पश्चिम बंगाल : बीरभूम में रेत के अवैध खनन को लेकर दो गांवों में झड़प,  बम विस्फोट में 7 की मौत

यह लड़ाई रेत के अवैध खनन पर कब्जे को लेकर हुई (प्रतीकात्मक चित्र)

बीरभूम: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में एक बम विस्फोट में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य घायल हुए हैं. पुलिस के मुताबिक, दरबारपुर गांव के लाबपुर में बदमाशों के दो गुटों के बीच संघर्ष हुआ. दोनों गुटों ने एक-दूसरे की तरफ बम फेंके. इन विस्फोटों में दोनों गुटों के सात लोगों की मौत हो गई. कई लोग घायल हुए हैं. घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई गई है. इस घटना को लेकर इलाके में तनाव बना हुआ है.

पुलिस के मुताबिक दरबारपुर और मीरबंध गांव के लोगों में इस इलाके में रेत के अवैध खनन पर कब्जे को लेकर अक्सर तनाव रहता है. शुक्रवार को तनाव इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ के लोग हिंसा पर उतर आए. ये लोग बम क्रूड बम भी बनाते हैं.

गांव में स्कूल परिसरों सहित कई स्थानों पर बम फेंके गए, जिसके कारण विद्यार्थियों और ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई. एक स्थानीय द्वारका हाईस्कूल में परीक्षा होनी थी, लेकिन हिंसा के कारण विद्यार्थी अपने घरों से बाहर नहीं निकले, इसलिए परीक्षा स्थगित करनी पड़ी.

पुलिस ने बताया कि विस्फोट में मारे गए लोग क्रूड बम बनाने में शामिल थे. कुछ मृतकों के घर से बम बनाने की सामग्री जैसे पत्थर के चिप्स और विस्फोटक बरामद हुए हैं. पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है.

वाम मोर्चा की स्थानीय इकाई ने इलाके में बालू खनन पर कब्जे को लेकर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर गुटीय लड़ाई का आरोप लगाया है. उधर, तृणमूल के स्थानीय नेतृत्व ने इन आरोपों को खारिज करते हुए वाम मोर्चा समर्थित बदमाशों पर क्षेत्र में हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

(इनपुट आईएएनएस से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement