आंध्र प्रदेश में सीवर की सफाई करते समय दम घुटने से सात लोगों की मौत, अन्य घायल

चित्तूर जिले में शुक्रवार की सुबह एक सीवर की सफाई करते समय दम घुटने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई.

आंध्र प्रदेश में सीवर की सफाई करते समय दम घुटने से सात लोगों की मौत, अन्य घायल

प्रतीकात्मक तस्वीर

अमरावती:

आंध्र प्रदेश से एक और दर्दनाक हादसा सामने आया है. चित्तूर जिले में शुक्रवार की सुबह एक सीवर की सफाई करते समय दम घुटने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना तब हुई जब पल्मानेरू मंडल में एक व्यक्ति सीवर की सफाई करने के लिए अंदर उतरा. वहां वह दम घुटने से बेहोश हो गया. उसके साथ काम कर रहे आठ अन्य लोग उसे बचाने के लिए नीचे उतरे, लेकिन वे भी बेहोश हो गए. सीवर में रासायनिक अवशेष था.

यह भी पढ़ें - मुंबई : सीवर लाइन के लिए गड्ढा खोद रहे 3 श्रमिकों पर गिरी क्रेन, मौके पर ही मौत

उन्होंने बताया कि पास के गांव मोरुम के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और फंसे कर्मचारियों को बाहर निकाला. उनमें से चार की मौके पर ही मौत हो गई. तीन अन्य ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. पुलिस ने बताया कि उपचार के बाद एक कर्मचारी को होश आ गया जिसकी हालत स्थिर बताई जाती है. एक अन्य व्यक्ति को चित्तूर स्थित जिला मुख्यालय अस्पताल भेजा गया है.

Newsbeep

राज्य के उपमुख्यमंत्री एन चिनाराजप्पा ने घटना पर दुख व्यक्त किया और इस बारे में चित्तूर के पुलिस अधीक्षक से बात की. घटना पर दुख व्यक्त करते हुए स्वास्थ्य मंत्री कामिनी श्रीनिवास ने स्वास्थ्य अधिकारियों को उपचाराधीन कर्मचारियों की उचित चिकित्सा देखरेख सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख जगनमोहन रेड्डी ने भी हादसे पर दुख व्यक्त किया है. पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: नोएडा में सीवर में उतरे 3 सफाईकर्मियों की मौत (इनपुट भाषा से)