यह ख़बर 14 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

एक्सिस बैंक के 29 खाते हैक, 13 लाख रुपये निकाले

खास बातें

  • पिछले दो महीने में एक्सिस बैंक के 29 खाते हैक कर लिए गए और उनसे यूनान में एटीएम से 13 लाख रुपये निकाल लिए गए। इनमें 12 मुम्बई के पुलिसकर्मियों के खाते हैं।
मुंबई:

पिछले दो महीने में एक्सिस बैंक के 29 खाते हैक कर लिए गए और उनसे यूनान में एटीएम से 13 लाख रुपये निकाल लिए गए। इनमें 12 मुम्बई के पुलिसकर्मियों के खाते हैं।

पुलिस ने बताया कि कुछ पुलिसकर्मियों को एसएमएस मिले कि उनके एक्सिस बैंक खाते से यूरो मुद्रा में नकद निकाले गए हैं। इस बात की जांच के लिए ये पुलिसकर्मी तुरंत निकटतम एटीएम केंद्र पहुंचे। जब उन्होंने पाया कि सच में उनके खाते से नकद निकाल लिए गए तो उन्हें बड़ा आश्चर्य हुआ।

पुलिस के अनुसार अप्रैल और मई में ये खाते हैक किए गए। एक्सिस बैंक ने मुम्बई पुलिस से संपर्क किया और उसे बताया कि उसने इसकी जांच के लिए समिति बनाई है।

पुलिस उपायुक्त सत्यनारायण चौधरी के मुताबिक फिलहाल यह पता नहीं चल पाया था कि इन पुलिसकर्मियों के बैंक खाते से कितने पैसे निकाले गए। लेकिन बाद में पुलिस को सूचना मिली कि हैक किए गए 29 बैंक खातों से 13 लाख रुपये निकाले गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने दावा किया कि यूनान में डेबिट कार्ड के क्लोन बनाए गए और फिर नकद निकाले गए। इस सिलसिले में शीघ्र ही प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।