मासूम बेटी को पढ़ा लिखाकर डॉक्टर बनाना चाहती है सेक्स वर्कर, दिल्ली पुलिस ने ऐसे की मदद

पुलिस ने बच्ची की मां से पूछा कि बच्ची को बाहर पढ़ने भेजा जाये तो कोई परेशानी तो नहीं. बच्ची की मां ने कहा उसे कोई परेशानी नहीं होगी.

मासूम बेटी को पढ़ा लिखाकर डॉक्टर बनाना चाहती है सेक्स वर्कर, दिल्ली पुलिस ने ऐसे की मदद

दिल्ली पुलिस ने लाजपत नगर में चाइल्ड वेल्फेयर कमेटी के सामने किया पेश

नई दिल्ली:

दुनिया में हर किसी की तमन्ना अपने बच्चों को पढ़ा लिखाकर एक अच्छा इंसान बनाने की होती है. दिल्ली के जीबी रोड में रहने वाली एक सेक्स वर्कर (Sex Worker) की भी कुछ ऐसा ही इच्छा थी. वह चाहती थी कि उसकी बच्ची डॉक्टर बने. उसकी 5 साल की बच्ची डॉक्टर (Doctor) बनना चाहती है. हालांकि, बच्ची ऐसे माहौल में रह रही थी कि न तो उसकी पढ़ाई हो पा रही थी और न ही वो स्कूल जा पा रही थी. इसी बीच, एक दिन कमला मार्केट थाने की पुलिस (Delhi Police) जीबी रोड में सेक्स वर्करों से बात करने पहुंची. 

जब महिला पुलिस अधिकारियों ने 5 साल की बच्ची से बात की, तो उसने कहा कि वो पढ़ लिखकर डॉक्टर बनना चाहती है, लेकिन वो जिस माहौल में रह रही है वहां उसकी पढ़ाई नहीं हो पा रही है. पुलिस ने जब बच्ची की मां से बात की तो मां ने भी बताया कि बच्ची को पढ़ने में काफी दिलचस्पी है. 

पुलिस ने बच्ची की मां से पूछा कि बच्ची को बाहर पढ़ने भेजा जाये तो कोई परेशानी तो नहीं. बच्ची की मां ने कहा उसे कोई परेशानी नहीं होगी. वो चाहती है कि उसकी बच्ची इस दलदल से बाहर निकले और अपना सपना पूरा कर पाये. 

पुलिस बच्ची को जीबी रोड के कोठे से बाहर लाई और लाजपत नगर में चाइल्ड वेल्फेयर कमेटी के सामने पेश किया है. पुलिस ने कमेटी को बताया कि बच्ची पढ़ लिखकर डॉक्टर बनना चाहती है. इसके बाद चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने बच्ची को चिल्ड्रन होम भेज दिया, जहां बच्ची अब अपनी पढ़ाई करेगी. बच्ची की मां पुलिस का शुक्रिया करते नहीं थक रहीं है. 

मध्य दिल्ली के डीसीपी संजय भाटिया ने बताया कि पुलिस नियमित रूप से बच्ची की सभी जरूरतों का पूरा ख्याल रखेगी वो एक दिन ऐसा जरूर आएगा जब बच्ची का सपना पूरा होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com