NDTV Khabar

राहुल को अमित शाह की चुनौती -अगर भाजपा ने किसी उद्योगपति का कर्ज माफ किया है तो देश को बताएं

शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को कर्ज माफी और फंसे हुए कर्ज (एनपीए) के बीच का फर्क नहीं पता. उन्होंने कहा, ‘इसके (समझ की कमी के) कारण वह देश को गुमराह कर रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल को अमित शाह की चुनौती -अगर भाजपा ने किसी उद्योगपति का कर्ज माफ किया है तो देश को बताएं

अमित शाह(फाइल फोटो)

बेंगलूरू :

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती दी कि देश को ‘गुमराह’ करने की बजाय वह सार्वजनिक तौर पर बताएं कि क्या भाजपा सरकार ने एक भी उद्योगपति का कर्ज माफ किया है. यहां व्यापार एवं उद्योग जगत के नेताओं से मुखातिब शाह ने कहा, ‘मैं (चुनाव प्रचार के दौरान) यहां राहुल गांधी के भाषण सुन रहा था. वह कहते रहते हैं कि मोदी सरकार किसानों का कर्ज माफ नहीं करती लेकिन उद्योगपतियों के कर्ज माफ कर देती है.’ राहुल को चुनौती देते हुए शाह ने कहा, ‘यदि नरेंद्र मोदी सरकार ने किसी उद्योगपति का कर्ज माफ किया है तो उन्हें देश को गुमराह करने की बजाय वह सार्वजनिक तौर पर बताएं.’

यह भी पढ़ें : कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में 21 अप्रैल को रैली करेंगे BJP अध्यक्ष अमित शाह


शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को कर्ज माफी और फंसे हुए कर्ज (एनपीए) के बीच का फर्क नहीं पता. उन्होंने कहा, ‘इसके (समझ की कमी के) कारण वह देश को गुमराह कर रहे हैं. यदि वह विश्वेश्वरैया के नाम का भी उच्चारण कर लें तो काफी होगा.’ शाह संभवत राहुल की ओर से भारत रत्न से सम्मानित इंजीनियर एम विश्वेश्वरैया के नाम का कथित तौर पर गलत उच्चारण किए जाने की तरफ इशारा कर रहे थे. वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में शाह ने कहा, ‘जीएसटी में कुछ समस्याएं हैं, लेकिन यह स्थायी नहीं है.

टिप्पणियां

VIDEO : राहुल बोले- दलितों को कुछ नहीं समझते अमित शाह​
नियमित तौर पर बैठक करने वाली जीएसटी परिषद समस्याएं सुलझा रही है. यह ऐसा करना जारी रखेगी.’ राहुल की ओर से जीएसटी को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ कहे जाने पर शाह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को इस तरह जीएसटी के बारे में नहीं कहना चाहिए क्योंकि शौचालयों के निर्माण, सीमा सुरक्षा को मजबूत बनाने और अंतरिक्ष में उपग्रहों को भेजने में इसका इस्तेमाल हो रहा है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... क्या 2019 के चुनाव में मैं भी हार गया हूं

Advertisement