शेहला राशिद पिता की ओर से लगाए गए गंभीर आरोपों पर बोलीं- 'पत्नी को पीटने वाले शख्स का हथकंडा'

शेहला ने अपने पिता के बयान को ‘आधारहीन और बकवास’ बताया है. शेहला ने कहा कि घरेलू हिंसा के मामले में परिवार की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के बाद एक अदालत ने 17 नवंबर को श्रीनगर आवास में उनके पिता के प्रवेश पर रोक लगा दी थी.

शेहला राशिद पिता की ओर से लगाए गए गंभीर आरोपों पर बोलीं- 'पत्नी को पीटने वाले शख्स का हथकंडा'

शेहला राशिद के पिता ने उनके NGOs की जांच करने की मांग की थी. (फाइल फोटो)

जम्मू:

छात्र कार्यकर्ता शेहला राशिद (Shehla Rashid) के परित्यक्त पिता अब्दुल रशीद शोरा ने अपनी बेटी पर ही सोमवार को गंभीर आरोप लगाते हुए जांच की मांग की थी. उनका कहना था कि शेहला के सामाजिक संगठनों की जांच की जानी चाहिए. उन्होंने शेहला पर आरोप लगाए थे कि उन्होंने कश्मीर घाटी की राजनीति में शामिल होने के लिए मोटी रकम ली थी. शेहला ने इन आरोपों को खारिज किया है और अपना पक्ष रखते हुए बताया है कि उनके पिता पर उनकी तरफ से घरेलू हिंसा के आरोप लगाए गए हैं, जिसके बाद उनके पिता इस स्तर पर उतर आए हैं. शेहला ने अपने पिता को 'अपनी पत्नी को पीटने वाला व्यक्ति' और अब्यूज़र बताया है.

शेहला ने अपने पिता के बयान को ‘आधारहीन और बकवास' बताया है. शेहला ने कहा कि घरेलू हिंसा के मामले में परिवार की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के बाद एक अदालत ने 17 नवंबर को श्रीनगर आवास में उनके पिता के प्रवेश पर रोक लगा दी थी.

शोरा ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस महानिदेशक को संबोधित तीन पन्ने का एक पत्र जारी किया था, जिसमें उन्होंने दावा किया कि उन्हें अपनी बेटी शेहला, उनके सुरक्षा गार्ड, बहन और उनकी मां से जान का खतरा है. शोरा ने दावा किया, ‘उसने (शेहला) कश्मीर में राजनीति में शामिल होने के लिए पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद और कारोबारी जहूर वताली से तीन करोड़ रुपये लिए थे.' आतंकवाद के वित्तपोषण में कथित संलिप्तता के लिए राशिद और वताली को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पिछल साल गिरफ्तार किया था.

जेएनयू की पूर्व छात्र नेता शेहला राजनीति में शामिल हो गई थीं और आइएएस टॉपर शाह फैसल द्वारा शुरू जेके पॉलिटिकल मूवमेंट की संस्थापक सदस्य बनी थीं. शोरा ने शेहला द्वारा चलाए जाने वाले गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ), और अपनी बेटियों और उनकी मां के बैंक खातों की जांच की भी मांग की.

Newsbeep

हालांकि, इसके जवाब में शेहला ने एक ट्वीट कर कहा, ‘आप में से कई लोगों ने मेरे पिता द्वारा मुझ पर, मेरी मां और बहन पर लगाए गए आरोपों का वीडियो देखा होगा. कम शब्दों में और स्पष्ट तौर पर कहूं तो वह अपनी पत्नी को पीटने वाले, गाली-गलौज करने वाले शख्स हैं. हमने उनके खिलाफ कदम उठाने का फैसला किया और इसके जवाब में उन्होंने यह हथकंडा अपनाया.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शेहला ने आरोपों को ‘बेबुनियाद और बकवास' बताया . उन्होंने कहा, ‘मेरी मां ने जीवन भर काफी हिंसा, प्रताड़ना का सामना किया. वह परिवार के कारण चुप रह गई. अब हम उनकी (पिता) इस हरकत के खिलाफ बोलने लगे तो उन्होंने भी हमें बदनाम करना शुरू कर दिया.' शेहला ने कहा कि किसी को भी उनके पिता द्वारा लगाए गए आरोपों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)