NDTV Khabar

MP : भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन 59320 में धमाका, 9 यात्री जख्मी, गृहमंत्री बोले- धमाके में गन पाउडर की गंध

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
MP : भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन 59320 में धमाका, 9 यात्री जख्मी, गृहमंत्री बोले- धमाके में गन पाउडर की गंध

भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में धमाका

भोपाल: भोपाल से 120 किमी दूर कालापीपल में जबड़ी स्टेशन के पास भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन  59320 में धमाका होने की खबर है. यह ट्रेन भोपाल से उज्जैन जा रही थी. धमाका सुबह 9:30 बजे के करीब जनरल बोगी में हुआ. इसमें 9 लोग घायल हुए हैं. वहीं इंदौर रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया, भोपाल से उज्जैन जा रही पैसेंजर ट्रेन संख्या 59320 के एक डिब्बे में जबड़ी रेलवे स्टेशन के पास धमाका हुआ, जिसमें चार यात्री घायल हो गए. उन्हें उपचार के लिए कालापीपल स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है. जयंत के मुताबिक, धमाका किस चीज से हुआ, फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है. रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं. उन्होंने बताया कि ट्रेन में धमाके की वजह का फिलहाल पता नहीं चल सका है. धमाके से जनरल कोच की खिड़कियों के कांच टूट गये और कोच में धुंआ फैल गया. धुंए के कारण रेल यात्रियों में हड़बड़ी मच गयी और सभी तेजी से कोच से बाहर निकल गए.

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने न्यूज एजेंसी IANS से कहा है कि भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन के जिस डिब्बे में धमाका हुआ है, उसमें बारूद (गन पाउडर) की गंध आ रही है. घटना के बाद संवाददाताओं से बातचीत में मंत्री ने कहा, "यह घटना गंभीर है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं इस पर नजर रखे हुए हैं, पुलिस महानिदेशक व राज्य की गुप्तचर शाखा के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. प्रारंभिक जानकारी में जो बात सामने आई है, उसमें पता चला है कि डिब्बे में गन पाउडर की गंध आ रही है. गृह मंत्री सिंह से जब पूछा गया कि क्या इसमें किसी आतंकवादी संगठन अथवा सिमी का हाथ होने की आशंका है तो उन्होंने कहा, "इस घटना में कौन शामिल है, इस संदर्भ में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता, पर उज्जैन का क्षेत्र पूर्व में स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) का गढ़ रहा है, लिहाजा इसकी आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना में 25 से 45 यात्रियों के घायल होने की खबर है, जिन्हें कालापीपल के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही शुजालपुर से बचावकर्मियों की टीम पहुंची. फिलहाल ट्रेन के दो डिब्बे अलग कर उन्हें रवाना कर दिया गया है.

टिप्पणियां
मीडिया की खबरों के मुताबिक, जब ट्रेन में सीहोर स्ट्रेशन क्रॉस होने के बाद कालापीपल से पहले जबड़ी स्टेशन पर पहुंची तो पिछले डिब्बे में धमाके के साथ आ लग गई. चश्मदीदों के मुताबिक- लोग जान बचाने के लिए ट्रेन से कूद गए, लेकिन जो फंस गए, वो जख्मी हो गए. कुछ चश्मदीदों का कहना है कि मोबाइल फोन चार्ज हो रहे थे उसमें से किसी एक विस्फोट हुआ, तो कुछ ने बताया कि एक सूटकेस में विस्फोट हुआ.कहा जा रहा है कि इस सूटकेस का कोई मालिक नहीं था.(इनपुट्स IANS से भी)

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement