बीजेपी के प्रदर्शन के दौरान घायल हुए घोड़े 'शक्तिमान' का पैर काटना पड़ा

बीजेपी के प्रदर्शन के दौरान घायल हुए घोड़े 'शक्तिमान' का पैर काटना पड़ा

ऑपरेशन के बाद 'शक्तिमान' कृत्रिम पैर के सहारे खड़े होने में कामयाब रहा

देहरादून:

बीजेपी के प्रदर्शन के दौरान सोमवार को क्रूरतापूर्वक हमले के शिकार पुलिस के घोड़े 'शक्तिमान' का पैर एक आपातकालीन जीवन रक्षक सर्जरी में काटना पड़ा। वही इस मामले में बीजेपी के एक कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुणे से आए डॉक्टरों की टीम ने निर्णय लिया था कि घोड़े की जान बचाने के लिए उसके टूटे पिछले पैर को काटना पड़ेगा, जिसके बाद एक पशु अस्पताल में सर्जन फिरोज खम्बाटा के नेतृत्व में डॉक्टरों के एक समूह ने घोड़े का आपरेशन किया।

विरोध प्रदर्शन के दौरान तीन दिन पहले यहां उत्तराखंड पुलिस के घोड़े 'शक्तिमान' के गिरकर घायल होने के लिए जिम्मेदार बीजेपी कार्यकर्ता को नैनीताल जिले के हल्द्वानी शहर से गिरफ्तार कर लिया गया।

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक बीएस सिद्घू ने यह जानकारी दी। हालांकि, आरोपी विधायक गणेश जोशी को पुलिस द्वारा समन जारी किये जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, 'मामले की जांच कर रहे अधिकारी ही समन जारी करने वाले सक्षम अधिकारी हैं।'

इस संबंध में जब जांच अधिकारी अरुण पांडे से पूछा गया तो उन्होंने न तो इस बात की पुष्टि की और न ही इंकार किया। उन्होंने कहा, 'मामले में जांच चल रही है।' चौदह मार्च को हुई घटना के एक दिन बाद शक्तिमान के पिछले पैर का ऑपरेशन किया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)