यह ख़बर 14 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गुवाहाटी कांड : मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने पुलिस को दी डेडलाइन

खास बातें

  • गुवाहाटी में एक लड़की के साथ छेड़छाड़ के शर्मनाक मामले में असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने पुलिस की लापरवाही कबूल करते हुए पुलिस विभाग से कहा है कि 48 घंटों के भीतर सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए।
गुवाहाटी:

गुवाहाटी में एक लड़की के साथ सरेआम छेड़छाड़ और उत्पीड़न की शर्मनाक घटना के सामने आने के बाद असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने पुलिस की ओर से बरती गई लापरवाही को स्वीकार करते हुए पुलिस विभाग से कहा है कि 48 घंटों के भीतर सभी जिम्मेदार युवकों को गिरफ्तार किया जाए।

मुख्यमंत्री की ओर से पुलिस के लिए कार्रवाई करने की समयसीमा शुक्रवार रात दी गई। अपने आवास पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद गोगोई ने संवाददाताओं को बताया कि वीडियो फुटेज में नजर आने वाले युवकों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को आदेश दिया गया है।

पुलिस की ओर से खामी को स्वीकार करते हुए गोगोई ने कहा, मैंने पहले ही इस बात का स्पष्टीकरण मांगा है कि सभी युवकों को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया। पुलिस ने इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि कुल 12 लोगों की शिनाख्त की गई थी। टीवी चैनलों पर फुटेज दिखाए जाने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ा।

गोगोई ने कहा, मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैंने न सिर्फ इस बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना की निंदा की है, बल्कि पुलिस को तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहा है। अतिरिक्त मुख्य सचिव एमिली चौधरी के तहत एक आयोग का गठन किया गया है, जो इस घटना की जांच करेगा और 15 दिन के भीतर रिपोर्ट सौंपेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य के सामाजिक कल्याण मंत्री एकोन बोरा ने पीड़िता से उसके आवास पर मुलाकात की और उसे पूरी सुरक्षा और इंसाफ का भरोसा दिलाया।