NDTV Khabar

Congress-NCP के बीच बैठक को लेकर शरद पवार ने दिया बयान, कहा - मीटिंग को लेकर मुझे तो...

इन तमाम राजनीतिक घटनाक्रमों के बीच शरद पवार ने कांग्रेस द्वारा उन्हें मंगलवार को बैठक के लिए दिल्ली बुलाए जाने की खबरों को गलत बताया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Congress-NCP के बीच बैठक को लेकर शरद पवार ने दिया बयान, कहा - मीटिंग को लेकर मुझे तो...

शरद पवार ने कांग्रेस को लेकर दिया बयान

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई में सरकार बनाने को लेकर Congress-NCP ने अपना रुख पूरी तरह से साफ नहीं किया है. एनसीपी जहां कांग्रेस के पाले में गेंद डाल रही है. वहीं, कांग्रेस किसी भी फैसले पर पहुंचने से पहले किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं दिख रही. इन तमाम राजनीतिक घटनाक्रमों के बीच शरद पवार ने कांग्रेस द्वारा उन्हें मंगलवार को बैठक के लिए दिल्ली बुलाए जाने की खबरों को गलत बताया है. उन्होंने मीडिया से कहा मुझे नहीं पता की यह खबर कहां से आ रही है लेकिन मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि मुझे ऐसी कोई सूचना नहीं है. 

इससे पहले बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बाद अब राज्यपाल ने अब NCP से पूछा कि क्या वो सरकार बनाना चाहेगी? इससे के बाद पूर्व NCP चीफ शरद पवार से मिलने के लिए अजीत पवार और रोहित पवार उनके घर पहुंचे. बताते चले कि शिवसेना ने राज्यपाल से सरकार बनाने की इच्छा जताते हुए 48 घंटे का समय मांगा था लेकिन राज्यपाल ने समय नहीं दिया. जिसके बाद राज्यपाल ने राज्य में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी NCP से सरकार बनाने के बारे में पूछा है और उसे मंगलवार रात 8:30 बजे तक का समय दिया है.


महाराष्ट्र में सियासी खींचतान के बीच सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं शरद पवार, अजीत पवार ने कहा...

NCP सुबह 11 बजे अपने विधायकों के साथ बैठक करेगी. बैठक के लिए शरद पवार और सुप्रिया सुले एक साथ निकले, जबकि अजीत पवार दूसरी गाड़ी से निकले. बैठक में जाने से पहले अजीत पवार ने कहा, ''दिल्ली से कांग्रेस का फोन था कि क्या आज दिल्ली में शरद पवार मीटिंग के लिये आ सकते हैं. हमने कहा कि आज विधायकों के साथ बैठक है इसलिए संभव नहीं होगा. लेकिन महाराष्ट्र के कांग्रेस नेताओं से हमने कहा है कि वो मुंबई आएं और हम मीटिंग कर एक कॉमन मिनिमम कार्यक्रम बनाते हैं उन्होंने कहा है आने के लिए देखते हैं. अभी भी कांग्रेस के जवाब का इंतजार किया जा रहा है.''

यह पूछने पर कि कांग्रेस नेता अगर आज आ नहीं रहे हैं तो राष्ट्रपति शासन लग जायेगा? तो उन्होंने कहा कि यहां आना जरूरी नहीं है. फोन पर भी बात हो सकती है. अजीत पवार ने ये साफ किया कि कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा है और जो भी फैसला है वो साथ में है. शिवसेना के साथ कभी हमने मिलकर चुनाव नहीं लड़ा है इसलिए कांग्रेस थोड़ा वक्त ले रही है.

अगर बीजेपी-शिवसेना सरकार बनाने में नाकाम रहते हैं, तो हम विकल्प देने की कोशिश करेंगे : NCP

दूसरी तरफ कांग्रेस ने शिवसेना के समर्थन को लेकर अब तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं. सोमवार को दो बार कांग्रेस की बैठक हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. मंगलवार को कांग्रेस और एनसीपी की बैठक होनी है, लेकिन अटकल ये भी है कि ये बैठक टल गई है, क्योंकि दिल्ली से कोई भी कांग्रेस नेता मुंबई नहीं जा रहा है.

टिप्पणियां

इसके पहले महाराष्ट्र में राज्यपाल ने शिवसेना को 48 घंटे की मोहलत नहीं दी, रविवार को राज्यपाल ने शिवसेना को चिट्ठी लिखकर कहा था कि सोमवार साढ़े 7 बजे तक सरकार बनाने की इच्छा जताए, शिवसेना की तरफ़ से आदित्य ठाकरे ने राजभवन जाकर सरकार बनाने की इच्छा जताई और 48 घंटे का समय मांगा, जो उन्हें नहीं मिला.

Video: महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-एनसीपी में बैठकों का दौर जारी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement