यह ख़बर 08 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

शारदा घोटाला : कांग्रेस, तृणमूल के लोगों से पूछताछ

कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के पूर्व संयोजक और कोलकाता के कारोबारी आसिफ खान और कांग्रेस नेता सोमेन मित्रा के निकट सहयोगी बादल भट्टाचार्य सोमवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के कार्यालय पहुंचे। उनसे करोड़ों रुपये के शारदा घोटाला मामले में पूछताछ होनी है।

माझी एवं डारी कामगार संघ दक्षिणेश्वर के अध्यक्ष प्रशांत प्रमाणिक भी सीबीआई कार्यालय पहुंचे हैं।

सीबीआई ने 29 अगस्त को खान के घर छापा मारा था। खान ने अपनी पार्टी के नेताओं की इस घोटाले में संलिप्तता के बारे में बताया है।

खान ने इस सप्ताह के शुरू में कहा था, "ऐसे कुछ नेता, जिनको रात में बिना खाए ही सोना पड़ता था, उनके पास आज 500 करोड़ रुपये से 1,000 करोड़ रुपये की संपत्ति है। मुझे नहीं पता कि उन्हें किसने इतने धन दिए या उन्होंने कहां से इतना धन कमाया।"

तृणमूल ने आरोप लगाया है कि सीबीआई का राजनीतिक उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जा रहा है।

पश्चिम बंगाल के खेल और परिवहन मंत्री और तृणमूल नेता मदन मित्रा के पूर्व निजी सहयोगी बापी करीम से भी सीबीआई पूछताछ कर चुकी है।

इसके अलावा सीबीआई ने तृणमूल के निलंबित सांसद कुणाल घोष को फिर से हिरासत में ले लिया है।

घोष ने शनिवार को कहा था कि उनसे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और घोटाले के मुख्य आरोपी सुदीप्त सेन के साथ पूछताछ की जानी चाहिए।

घोष ने रविवार को आरोप लगाया था कि तृणमूल के महासचिव पार्थ चटर्जी और लोकसभा में पार्टी नेता सुदीप बंदोपाध्याय शारदा के मीडिया कारोबार के उद्घाटन के लिए नई दिल्ली गए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घोष ने ये आरोप साल्ट लेक स्थित सीजीओ परिसर में लगाया, जब सीबीआई के अधिकारी उन्हें कहीं ले जा रहे थे।