दिल्ली चुनाव के बाद कांग्रेस में 'फूट'? चिदबंरम पर कांग्रेस नेता ने साधा निशाना- AAP की जीत पर हम खुशी क्यों मना रहे हैं?

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने मंगलवार को कहा था कि शीर्ष स्तर पर निर्णय लेने में देरी और एकजुटता की कमी के कारण यह शिकस्त हुई है.

दिल्ली चुनाव के बाद कांग्रेस में 'फूट'? चिदबंरम पर कांग्रेस नेता ने साधा निशाना- AAP की जीत पर हम खुशी क्यों मना रहे हैं?

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम.

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत पर कांग्रेस के भीतर विवाद पैदा हो गया है. कांग्रेस पिछली बार की तरह, इस बार भी अपना खाता खोलने में नाकाम रही. लेकिन कांग्रेस नेता फिर भी खुश नजर आ रहे हैं. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए भाजपा को हराने के लिए दिल्ली को लोगों को सेल्यूट किया. इस पर कांग्रेस प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने उन पर निशाना साधा है. चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'आप की जीत हुई और धोखेबाज हार गए. दिल्ली के लोग, जो कि भारत के सभी हिस्सों से ताल्लुक रखते हैं ने भाजपा के ध्रुवीकरण, विभाजनकारी और खतरनाक एजेंडे को हरा दिया. मैं दिल्ली के लोगों को सेल्यूट करता हूं, जिन्होंने उन राज्यों के लोगों के लिए एक उदाहरण पेश किया है, जहां 2021 और 2022 में चुनाव होने वाले हैं.'

लेकिन कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने उनके इस ट्वीट को लेकर उन पर निशाना साधा है.  इसके अलावा उन्होंने कई ट्वीट करते हुए दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन को लेकर नेतृत्व पर भी सवाल उठाए हैं. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने BJP पर कसा तंज, बोले- मेरी पुरानी पार्टी को बधाई, शानदार प्रदर्शन

मुखर्जी ने चिदंबरम के ट्वीट पर निशाना साधते हुए लिखा, 'महोदय, मैं पूरा सम्मान देते हुए पूछना चाहती हूं कि क्या कांग्रेस ने BJP को हराने का काम क्षेत्रीय दलों को आउटसोर्स कर दिया है...? यदि ऐसा नहीं है, तो हम अपनी करारी हार की चिंता करने के स्थान पर आम आदमी पार्टी की जीत पर खुशी क्यों मना रहे हैं...? और अगर इसका जवाब 'हां' में है, तो हमें (प्रदेश कांग्रेस समितियां) दुकान बंद कर देनी चाहिए..."

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने मंगलवार को कहा था कि शीर्ष स्तर पर निर्णय लेने में देरी और एकजुटता की कमी के कारण यह शिकस्त हुई है. दिल्ली महिला कांग्रेस की प्रमुख शर्मिष्ठा ने कहा था, ‘हम दिल्ली में फिर हार गए. आत्ममंथन बहुत हुआ अब कार्रवाई का समय है. शीर्ष स्तर पर निर्णय लेने में देरी, .ने हिस्से की जिम्मेदारी स्वीकार करती हूं.'

दिल्ली में 'जीरो' रहने पर बोले कांग्रेस नेता- हम पहले शून्य थे और अब भी शून्य, इसलिए हमारी नहीं BJP की हार है

उन्होंने सवाल किया था, ‘भाजपा विभाजनकारी राजनीति कर रही है, केजरीवाल ‘स्मार्ट पॉलिटिक्स' राजनीति कर रहे हैं और हम क्या कर रहे हैं? क्या हम ईमानदारी से कह सकते हैं कि हमने घर को व्यवस्थित रखने के लिए पूरा प्रयास किया?'

वीडियो: 16 फरवरी को रामलीला मैदान में शपथ लेंगे अरविंद केजरीवाल

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com