यह ख़बर 16 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कुख्यात शूटर मुन्नू तिवारी एसटीएफ के हत्थे चढ़ा

खास बातें

  • एसटीएफ ने मुन्ना बजरंगी गिरोह के शार्प शूटर व कुख्यात अपराधी मुन्नू तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है। मुन्नू पार्षद विजय वर्मा की हत्या समेत करीब 40 मामलों में वांछित था।
वाराणसी:

एसटीएफ ने मुन्ना बजरंगी गिरोह के शार्प शूटर व कुख्यात अपराधी मुन्नू तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है। मुन्नू पार्षद विजय वर्मा की हत्या समेत करीब 40 मामलों में वांछित था।

पुलिस ने उस पर दस हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था। वह दस वर्ष से फरार चल रहा था। वर्ष 2008 से उसे पकड़ने का जिम्मा एसटीएफ को सौंपा गया था। एसटीएफ के डिप्टी एसपी दुर्गेश कुमार ने शुक्रवार को बताया कि लंका थाना क्षेत्र के नारायनपुर डाफी निवासी विजय उर्फ मुन्नू वर्ष 2002 में ही अपराध की दुनिया में सक्रिय हो गया था।

उसने वर्ष 2008 में रामापुरा में पार्षद विजय वर्मा की हत्या की थी। इसके बाद उसके ऊपर दस हजार का इनाम घोषित किया गया था। मुन्नू बजरंगी गिरोह का सबसे शातिर शार्प शूटर रहा है। वह गिरोह का आर्थिक व आपराधिक प्रबंधक भी था।

पार्षद की हत्या के अलावा लक्सा थाना क्षेत्र में प्रभू वर्मा व व्यवसायी अनिल यादव को गोली मार कर घायल करने, साहू होटल एंड रेस्टोरेंट के मालिक सुरेश चंद साहू की हत्या करने आदि के मामलों में भी मुन्नू वांछित रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एसटीएफ की माने तो मुन्नू प्रदेश में मथुरा व विभिन्न नगरों के साथ ही पंजाब, राजस्थान आदि में भी वारदातों को अंजाम दे रहा था तथा वसूली कर रहा था। एसटीएफ ने मुन्नू को फतेहपुर से गिरफ्तार करने का दावा किया है। मुन्नू को पकड़ने वाली टीम में दुर्गेश कुमार के साथ ही शैलेष प्रताप सिंह, धनंजय पांडेय आदि शामिल थे।