NDTV Khabar

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ टिप्पणी के लिए माफी मांगी शशि थरूर ने

शशि थरूर ने अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया था कि वह "उत्तरदायित्व के बिना सत्ता का आनंद उठा रहे हैं, जो किन्नरों का विशेषाधिकार कहलाता है..."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अरविंद केजरीवाल के खिलाफ टिप्पणी के लिए माफी मांगी शशि थरूर ने

कांग्रेस सांसद शशि थरूर. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सोमवार को की गई टिप्पणी को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा हो जाने के बाद कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने माफी मांग ली है. शशि थरूर ने अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया था कि वह "उत्तरदायित्व के बिना सत्ता का आनंद उठा रहे हैं, जो किन्नरों का विशेषाधिकार कहलाता है..."

मंगलवार सुबह शशि थरूर ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा, "उन लोगों से क्षमा चाहता हूं, जिन्हें 'उत्तरदायित्व के बिना सत्ता' वाली मेरी टिप्पणी अपमानजनक लगी... यह ब्रिटेन की राजनीति में इस्तेमाल किया जाता वाक्य है, जिसे किपलिंग तथा प्रधानमंत्री स्टैनली वॉल्डविन ने भी प्रयोग किया, तथा हाल ही के समय में टॉम स्टॉपर्ड ने भी इस्तेमाल किया... मैं समझ गया हूं कि आज इसका इस्तेमाल अनुचित था और मैं इसे वापस लेता हूं..."

हालांकि उनकी माफी में 'किन्नर' शब्द का ज़िक्र नहीं किया गया, जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर हंगामा भड़का था, और आलोचना होने लगी थी.


कांग्रेस सांसद शशि थरूर का CM अरविंद केजरीवाल पर हमला, बताया 'बेबस मुख्यमंत्री'

CNN-News 18 को दिए साक्षात्कार में कांग्रेस सांसद ने कहा था, "श्री केजरीवाल दोनों तरफ रहने की कोशिश कर रहे हैं... उन्होंने CAA और NRC की निंदा करने वाले बयान दिए, लेकिन कोई स्पष्ट कदम नहीं उठाया... उन्होंने वह मानवीयता भी नहीं दिखाई, जिसकी उम्मीद एक मुख्यमंत्री से की जाती है... अगर किसी अन्य राज्य में विद्यार्थियों को इस तरह पीटा गया होता, तो मुख्यमंत्री ने उनसे मिलकर चिंता व्यक्त की होती... असल में श्री केजरीवाल बिना किसी ज़िम्मेदारी के सत्ता चाहते हैं, जो हम जानते हैं कि सदियों से किन्नरों का विशेषाधिकार रहा है..."

नेशनल अवॉर्ड विनर को लेकर किए गए ट्वीट पर ट्रोल हुए शशि थरूर, लोगों ने कहा- ''आप इन्हें नहीं जानतें?''

टिप्पणियां

सोशल मीडिया पर इस टिप्पणी के लिए शशि थरूर से तुरंत LGBT समुदाय से माफी मांगने के लिए कहा गया. ट्विटर पर कुछ लोगों ने तो उनके बहिष्कार तक की मांग कर डाली. उनकी माफी के बाद भी प्रतिक्रियाएं मिश्रित रहीं. कुछ लोगों ने राजनेताओं में दुर्लभ माफी मांग लेने की प्रवृत्ति के लिए उनकी सराहना की, वहीं कुछ का कहना था कि उन्होंने माफी में सबसे ज़रूरी हिस्से का ज़िक्र ही नहीं किया.

VIDEO: प्रदर्शन कर रहे छात्रों के समर्थन में जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी पहुंचे शशि थरूर



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में सिद्धार्थ शुक्ला पर भड़कीं शहनाज गिल, कॉलर पकड़कर करने लगीं पिटाई- देखें Video

Advertisement