NDTV Khabar

'BJP की जीत से 'हिन्दू पाकिस्तान' बनेगा भारत', सेंसेक्स में ऐतिहासिक उछाल - अब तक की 5 बड़ी ख़बरें

महिला स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी नेकहा कि महिला सशक्तीकरण के लिए आर्थिक रूप से उन्हें आत्मनिर्भर होने की जरुरत है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'BJP की जीत से 'हिन्दू पाकिस्तान' बनेगा भारत', सेंसेक्स में ऐतिहासिक उछाल - अब तक की 5 बड़ी ख़बरें

शशि थरूर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: महिला स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी नेकहा कि महिला सशक्तीकरण के लिए आर्थिक रूप से उन्हें आत्मनिर्भर होने की जरुरत है. उधर, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि 2019 में अगर बीजेपी की जीत होती है तो भारत हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा. वहीं, शेयर बजार में खासी तेजी देखने को मिली, सेंसेक्स ने ऐतिहासिक आंकड़ा छुआ. इधर, छठ और दिवाली के मौकों पर बिहार जाने वालों के लिए बुरी खबर है. वहीं, इंग्लैंड को 2-1 से हराकर फीफा के फाइनल में क्रोएशिया पहुंच चुका है.

1. महिला स्वयं-सहायता समूहों से बोले PM नरेंद्र मोदी - महिला सशक्तीकरण के लिए आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर होने की ज़रूरत

4ur68le40fa

पीएम मोदी ने कहा कि महिला सशक्तिकरम का मतलब है उन्हें समान अवसर देना. उन्होंने कहा कि देश की महिलाओं में सामर्थ्य है और सफलता के लिए कुछ कर गुजरने की ताकत भी है. वे परिवार, समाज और देश का ख्याल रखती हैं और अच्छे से टाइम मैनेजमेंट करती हैं. 
 
2. शशि थरूर बोले - 2019 में BJP जीती, तो भारत 'हिन्दू पाकिस्तान' बनेगा, संबित ने किया पलटवार

sh0boxnpfd9

कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है, तो इससे देश 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा. तिरुअंनंतपुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शशि थरूर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अगर जीतती है, तो वह नया संविधान लिखेगी, जिससे यह देश पाकिस्तान बनने की राह पर प्रशस्त होगा. जहां, अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मामन नहीं किया जाता है. 

3. शेयर बाजारों में खासा उछाल, सेंसेक्स ने छुआ ऐतिहासिक आंकड़ा, निफ्टी में भी तेज़ी

n2j3iuzwib

देश के शेयर बाजार में गुरुवार को तेजी का दौर है. सेंसेक्स ने शुरुआती कारोबार में 200 से ज्यादा अंकों की तेजी दर्ज की और निफ्टी में भी 63 से ज्यादा अंक की तेजी देखी जा रही है. सेंसेक्स ने आज ऐतिहासिक ऊंचाई 36492 का आंकड़ा छुआ तो निफ्टी ने 11021 का आंकड़ा छुआ. निफ्टी इससे पहले 11171 तक जा चुका है.


4. 'छठ' पर घर जाने के लिए ट्रेन टिकट का ज़ोरदार टेंशन - खुली खिड़की और वेटिंग हुआ टिकट

5srcgzgxkca

आप अगर दिवाली या छठ में बिहार जाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए जानना बहुत ज़रूरी है. छठ के दौरान घर जाने वालों के लिए बुधवार को 120 दिन यानी पूरे चार महीने पहले ट्रेन रिजर्वेशन की खिड़की खुली तो चंद मिनटों में ही सभी ट्रेनों में वेटिंग या वेटिंग की सीमा भी समाप्‍त दिखने लगी है. 7 नवंबर को दिवाली है और इसके 6 दिन बाद छठ है.

5. FIFA विश्वकप 2018 सेमीफाइनल : इंग्‍लैंड को 2-1 से हराकर क्रोएशिया फाइनल में

टिप्पणियां
क्रोएशिया ने इंग्‍लैंड को 2-1 से हराकर पहली बार फीफा वर्ल्‍डकप 2018 के फाइनल में स्‍थान बना लिया है. निर्धारित समय तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर रहीं और अतिरिक्‍त समय में मैच का फैसला हुआ खेल के 109वें मिनट में क्रोएशिया का मांडजकिक ने निर्णायक गोल दागा. 

VIDEO: 70 सालों में किसानों की अनदेखी, सिर्फ एक ही परिवार की चिंता: पीएम मोदी




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement