NDTV Khabar

शशि थरूर बोले, हम PM मोदी की राजनीति पसंद करें या नहीं, लेकिन उन्हें वह मिलना चाहिए जो...

नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के बारे में थरूर (Shashi Tharoor) ने कहा कि उन्हें वह मिलना चाहिए जिसका एक लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित प्रधानमंत्री हकदार है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शशि थरूर बोले, हम PM मोदी की राजनीति पसंद करें या नहीं, लेकिन उन्हें वह मिलना चाहिए जो...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) की फाइल फोटो

खास बातें

  1. थरूर ने कहा, नरेंद्र मोदी लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित प्रधानमंत्री
  2. जब वह विदेश जाते हैं तो वह भारत के प्रधानमंत्री हैं
  3. ऐसे में उसी सम्मान के साथ उनकी अगवानी और व्यवहार हो
पुणे:

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने शनिवार को कहा कि कश्मीर मुद्दे पर भारत की आलोचना करने के लिये पाकिस्तान 'सबसे अयोग्य' देश है, खासतौर पर पाक अधिकृत कश्मीर में उसके खुद के रिकॉर्ड को देखते हुए. पुणे अंतरराष्ट्रीय साहित्य महोत्सव में केरल से लोकसभा सांसद ने कहा कि जब देश की विदेश नीति की बात आती है तो राजनीतिक दलों के बीच मतभेद मायने नहीं रखते. थरूर ने कहा, 'मैं एक निहित संदेश बाहर भेजना पसंद करूंगा. देश के अंदर हमारे बीच भले मतभेद हों लेकिन जब बात भारत के हितों की आती हैं तब यह भाजपा की विदेश नीति या कांग्रेस की विदेश नीति नहीं रहती. यह भारत की विदेश नीति है.' उन्होंने कहा कि उन्हें जम्मू कश्मीर पर लोगों और राज्य के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के साथ हुए बर्ताव के लिये (केंद्र) सरकार की आलोचना का अधिकार है.

POK पर सरकार से कोई मतभेद नहीं, पर अनुच्छेद 370 को लेकर हैं : शशि थरूर


टिप्पणियां

शशि थरूर ने कहा, 'मैं घरेलू मुद्दों पर सरकार पर निशाना साधता रहूंगा, लेकिन जब अंतरराष्ट्रीय स्थिति की बात आती है तो मुझे लगता है कि कश्मीर मुद्दे पर भारत की निंदा के लिये पाकिस्तान सबसे अयोग्य है. देखिये पाक अधिकृत कश्मीर में उन्होंने क्या किया.' नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के बारे में थरूर ने कहा कि उन्हें वह मिलना चाहिए जिसका एक लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित प्रधानमंत्री हकदार है. उन्होंने कहा, 'हम उनकी राजनीति पसंद करें या नहीं, फिर भी वह देश के लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित प्रधानमंत्री हैं और जब वह विदेश जाते हैं तो वह भारत के प्रधानमंत्री हैं और वह हमारा झंडा (राष्ट्रीय ध्वज) ले जाते हैं. मैं चाहता हूं कि उसी सम्मान के साथ उनकी अगवानी और व्यवहार हो जिसके हकदार मेरे देश के प्रधानमंत्री हैं.' कांग्रेस सांसद ने कहा कि यह कहकर वह न सिर्फ प्रधानमंत्री की संस्था के प्रति सम्मान प्रदर्शित कर रहे हैं बल्कि भारतीय मतदाताओं के प्रति भी सम्मान व्यक्त कर रहे हैं.  

पीएम मोदी की तारीफ पर शशि थरूर से कांग्रेस ने पूछे सवाल​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कुत्ते ने शख्स के साथ गाया Ranu Mondal का गाना, 10 लाख से ज्यादा बार देखा गया Video

Advertisement