Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

एक चुनाव के नतीजे ने क्या इतनी ताकत दे दी है कि लोग किसी को भी मार दें, मैं भी हिंदू हूं लेकिन इस तरह नहीं : शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक बार फिर बीजेपी और मोदी सरकार पर निशाना साधा है. एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि हमने 6 साल से क्या देखा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक चुनाव के नतीजे ने क्या इतनी ताकत दे दी है कि लोग किसी को भी मार दें, मैं भी हिंदू हूं लेकिन इस तरह नहीं : शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक कार्यक्रम के दौरान यह बातें कहीं

नई दिल्ली :

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक बार फिर बीजेपी और मोदी सरकार पर निशाना साधा है. एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि हमने 6 साल से क्या देखा है. शुरुआत हुई पुणे से जहां मोहसिन शेख की हत्या की गई उसके बाद मोहम्मद अखलाक को इसलिए मारा गया क्योंकि वह बीफ ले जा रहा था. बाद में पता चला कि उसके पास बीफ नहीं था. शशि थरूर ने जोर देकर अगर बीफ होता तो भी किसने मारने का अधिकार नहीं दिया था. वहीं राजस्थान में पहलू खान की हत्या का भी शशि थरूर ने जिक्र किया कि उनके पास लाइसेंस था फिर भी भीड़ ने उनको मार डाला. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या एक चुनाव के नतीजों ने उनको शक्ति दे दी है कि ऐसे  लोग कुछ भी कर सकते हैं या किसी को भी मार सकते हैं. 

कांग्रेस नेता ने आगे पूछा, 'क्या यह हमारा भारत है. क्या हमारा हिंदू धर्म यह कहता है? मैं भी हिंदू हूं लेकिन मैं इस तरह का नहीं हूं. इसके बाद शशि थरूर ने कहा कि जब ऐसे लोग किसी को मार रहे होते हैं तो 'जय श्री राम' बोलने के लिए कहते हैं. यह हिंदू धर्म का अपमान है. जिस तरह उनके नाम का इस्तेमाल करके लोगों का मारा जा रहा है यह भगवान राम का अपमान है.


गौरतलब है कि शशि थरूर मोदी सरकार के नीतियों के प्रखर आलोचकों में से एक हैं. हालांकि एक दिन पहले ही उन्होंने पीओके पर भारत सरकार की नीति का समर्थन किया साथ ही यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के तरीके से सहमत नही हैं.

पीएम मोदी की तारीफ पर शशि थरूर से कांग्रेस ने पूछे सवाल​

अन्य खबरें :
Congress नेता शशि थरूर ने कहा, भारत में अब सहिष्णुता के लिये कोई जगह नहीं, सिर्फ ‘स्पष्ट विभेद' है

टिप्पणियां

शशि थरूर बोले, हम PM मोदी की राजनीति पसंद करें या नहीं, लेकिन उन्हें वह मिलना चाहिए जो...

POK पर सरकार से कोई मतभेद नहीं, पर अनुच्छेद 370 को लेकर हैं : शशि थरूर



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... NRC का क्या होगा असर? जबेदा बेगम के बाद अब पढ़िए फखरुद्दीन की दर्दभरी दास्तां, नागरिकता साबित करने में जुटे 19 लाख

Advertisement