NDTV Khabar

मानहानि मामला: बढ़ी शशि थरूर की मुश्किलें, कोर्ट करेगा सुनवाई, पीएम मोदी को बताया था 'बिच्छू'

थरूर के खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि मामले को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया और कहा कि वह इस पर सुनवाई करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मानहानि मामला: बढ़ी शशि थरूर की मुश्किलें, कोर्ट करेगा सुनवाई, पीएम मोदी को बताया था 'बिच्छू'

कोर्ट इस मामले पर अब 22 दिसंबर को सुनवाई करेगा.

खास बातें

  1. भाजपा नेता राजीव बब्बर ने पटियाला कोर्ट में याचिका दाखिल की थी.
  2. थरूर ने यह विवादिन बयान पिछले महीने बेंगलुरू में दिया था.
  3. भाजपा ने दी थी कड़ी प्रतिक्रियाएं.
नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता शशि थरूर की मुश्किलें बढ़ गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनकी ओर से की गई कथित 'बिच्छू' वाली टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया गया था. इस पर दिल्ली के पटियाला कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई की. थरूर के खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि मामले को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया और कहा कि वह इस पर सुनवाई करेगा. कोर्ट इस मामले पर अब 22 दिसंबर को सुनवाई करेगा. 

दिल्ली भाजपा नेता राजीव बब्बर ने पटियाला कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिस पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने सुनवाई की. अगली सुनवाई में राजीव बब्बर को शिकायत की गवाही की लिस्ट कोर्ट में पेश करनी होगी.

शशि थरूर ने फिर साधा मोदी पर निशाना, ‘सफेद घोड़े पर हाथ में तलवार लेकर बैठा हीरो' करार दिया


बब्बर ने अपनी याचिका में कोर्ट में कहा कि शशि थरूर के इस बयान से भाजपा कार्यकर्ताओं, आरएसएस कार्यकर्ताओं और प्रधानमंत्री मोदी के समर्थकों को गहरा धक्का लगा है। साथ ही कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 2014 का लोकसभा चुनाव और उसके कई बाद कई विधानसभा चुनाव भाजपा ने जीते हैं.

बता दें, पिछले महीने थरूर बेंगलुरु में अपनी नई किताब 'द पैराडॉक्सिकल प्राइम मिनिस्टर' को लेकर बात रहे थे. थरूर ने अपनी किताब के बारे में बात करते हुए बातों ही बातों में पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा था कि एक बार आरएसएस (RSS) के एक अज्ञात व्यक्ति ने पीएम मोदी को एक नई उपमा देते हुए कहा था कि 'मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह है, जिसे आप ना तो अपने हाथों से और ना ही चप्पल मारकर हटा सकते है.'

शशि थरूर ने RSS के हवाले से कहा, "पीएम मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू जैसे", बीजेपी ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

टिप्पणियां

शशि थरूर के इस बयान के कुछ देर बाद ही बीजेपी ने कड़ी आपत्ति जताई थी. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि खुद को शिवभक्त बताने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को शशि थरूर के इस बयान पर माफी मांगनी चाहिए. रविशंकर प्रसाद ने थरूर के इस बयान को भगवान शिव का अपमान बताया है.

शशि थरूर का विवादित बयान, ‘पीएम शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह'



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement