NDTV Khabar

शशि थरूर ने पार्टी को पत्र लिख कर मोदी की सराहना के लिए सफाई दी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शशि थरूर ने पार्टी को पत्र लिख कर मोदी की सराहना के लिए सफाई दी

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने शुक्रवार को पार्टी को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपनी विवादास्पद सराहना को लेकर सफाई दी और स्पष्ट किया कि वह संगठन और धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांतों के लिए कटिबद्ध हैं।

कांग्रेस के कम्युनिकेशन विभाग के प्रमुख अजय माकन को लिखे पत्र में थरूर ने कहा, 'खास बात के लिए उनकी (मोदी) प्रशंसा कर, हमने उनके व्यवहार के बारे में जनता की आकांक्षाओं का एक खाका तैयार करने में मदद की और ऐसा मानदंड बनाया जिसके आधार पर भविष्य में हम उनका आकलन करेंगे।'

थरूर की यह चिट्ठी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने के चलते पार्टी नेताओं के निशाने पर आने के बाद आई है। कांग्रेस सांसद मणिशंकर अय्यर ने उन्हें अपरिपक्व करार दिया और पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह ने उन्हें सलाह दी कि अभी निष्कर्षों पर न पहुंचे।

थरूर ने अमेरिकी न्यूज वेबसाइट पर लिखे अपने एक लेख में कहा था कि मोदी खुद को नफरत की छवि के बजाय आधुनिकता और प्रगति के अवतार में बदलने की ओर देख रहे हैं। कांग्रेस पार्टी ने भी थरूर द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ किए जाने से कल खुद को अलग कर लिया था और कहा था कि थरूर ने मोदी और उनकी सरकार के बारे में जो विचार व्यक्त किए हैं वह उनके निजी विचार हैं।

पार्टी सूत्रों ने आज कहा कि पार्टी का मानना है कि थरूर के स्पष्टीकरण के बाद अब मामला यहीं समाप्त हो जाना चाहिए।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement