NDTV Khabar

‘हिन्दू- पाकिस्तान’ के बाद, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने दिया अब यह बयान...

थरूर के कार्यालय में तोड़फोड़ की घटना के संबंध में भाजयुमो के पांच कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था और उन्हें जमानत पर मंगलवार को रिहा किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
‘हिन्दू- पाकिस्तान’ के बाद, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने दिया अब यह बयान...

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने दिया विवादित बयान

खास बातें

  1. थरूर ने कहा देश में हिन्दूवाद का तालिबानीकरण हो रहा है
  2. कुछ दिन पहले ही दिया था विवादित बयान
  3. थरूर के बयान को लेकर हुई थी आलोचना
नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर एक बार फिर चर्चाओं में है. चर्चा में रहने की मुख्य वजह उनके द्वारा दिया गया नया बयान है. अपने नए  बयान में थरूर ने कहा कि हिन्दुवाद का तालिबानीकरण शुरू हो गया है. गौरतलब है कि शशि थरूर ने हाल ही में हिन्दू-पाकिस्तान बयान दिया था. इसके बाद उनकी कड़ी आलोचना हुई थी. उन्होंने कहा था कि हिन्दू पाकिस्तान बनाने का रास्ता तैयार करेगी. तिरूवनंतपुरम से कांग्रेसी सांसद ने मंगलवार को केन्द्र द्वारा राज्य को कथित रूप से नजरअंदाज करने के खिलाफ आयोजित विरोध प्रदर्शन में केरल के विपक्षी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के कार्यकर्ताओं से कहा कि वे मुझसे पाकिस्तान जाने के लिये कह रहे हैं.

यह भी पढ़ें: शशि थरूर के बयान के बाद कांग्रेस ने अपने नेताओं को दी यह नसीहत...

यह फैसला करने का अधिकार उन्हें किसने दिया कि मैं उनके जैसा हिन्दू नहीं हूं , इसलिये मैं भारत में नहीं रह सकता ?. उन्होंने कहा कि हिन्दू राष्ट्र की भाजपा की बात वास्तव में बहुत खतरनाक है और यह इस देश को तोड़ देगी. क्या हिन्दूवाद का तालिबानीकरण शुरू हो गया है ? भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्यों ने सोमवार को थरूर के कार्यालय को विरूपित करते हुये उनकी हिन्दू पाकिस्तान संबंधी टिप्पणी के लिये माफी की मांग की थी.

टिप्पणियां
VIDEO: शशि थरूर के बयान पर हुआ बवाल.


कांग्रेस ने उनकी टिप्पणियों से खुद को अलग किया था और अपने नेताओं को शब्दों के चयन के वक्त सतर्क रहने को कहा था. थरूर के कार्यालय में तोड़फोड़ की घटना के संबंध में भाजयुमो के पांच कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था और उन्हें जमानत पर मंगलवार को रिहा किया गया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement