Facebook इंडिया प्रमुख के साथ बैठक के बाद शशि थरूर का आया बयान, कही ये बात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) की अध्यक्षता वाली सूचना प्रौद्योगिकी मामलों की स्थायी समिति ने फेसबुक(Facebook) के प्रतिनिधियों को तलब किया था.

Facebook इंडिया प्रमुख के साथ बैठक के बाद शशि थरूर का आया बयान, कही ये बात

शशि थरूर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

फेसबुक मुद्दे पर राजनीतिक घमासान के बीच संसद की एक समिति ने बुधवार को एक बैठक की और इस सोशल मीडिया मंच के कथित दुरुपयोग को लेकर चर्चा की. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) की अध्यक्षता वाली सूचना प्रौद्योगिकी मामलों की स्थायी समिति ने फेसबुक(Facebook) के प्रतिनिधियों को तलब किया था.दो घंटे से अधिक समय तक फेसबुक इंडिया के प्रमुख अजीत मोहन के साथ बैठक के बाद शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा कि हमलोग बाद में इस मुद्दे पर फिर से चर्चा करने पर सहमत हुए हैं. 

बताते चले कि कांग्रेस ने कुछ अंतरराष्ट्रीय मीडिया समूहों की खबरों का हवाला देते हुए मंगलवार को फेसबुक एवं भाजपा के बीच ‘साठगांठ' होने का आरोप लगाया था और दावा किया था कि भारत के लोकतंत्र एवं सामाजिक सद्भाव पर किया गया ‘हमला' बेनकाब हुआ है. मुख्य विपक्षी दल ने यह भी कहा था कि इस पूरे प्रकरण की तत्काल जांच होनी चाहिए और दोषी पाए जाने पर लोगों को दंडित किया जाना चाहिए. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिकी अखबार ‘वॉल स्ट्रीट जर्नल' की हालिया खबर को ट्विटर पर साझा करते हुए सरकार पर निशाना साधा था.

आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखा, कहा - फेसबुक के कर्मचारी PM मोदी के प्रति अपशब्द कहते हैं

Newsbeep

उन्होंने दावा किया था, ‘‘अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने भारत के लोकतंत्र और सामाजिक सद्भाव पर फेसबुक एवं व्हाट्सऐप के खुलेआम हमले को बेनकाब कर दिया है.'' कांग्रेस नेता ने कहा था, ‘‘किसी भी विदेशी कंपनी को भारत के आंतरिक मामलों में दखल की अनुमति नहीं दी जा सकती. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: फेसबुक की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर आंखी दास के खिलाफ एफआईआर