NDTV Khabar

तीन तलाक बिल पास होने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने कुछ यूं की पीएम मोदी की तारीफ, बोले- यह कदम...

बीजेपी का साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थामने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने भी तीन तलाक बिल पास होने के बाद मोदी सरकार की तारीफ की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तीन तलाक बिल पास होने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने कुछ यूं की पीएम मोदी की तारीफ, बोले- यह कदम...

शत्रुघ्न सिन्हा ने भी तीन तलाक बिल पास होने के बाद मोदी सरकार की तारीफ की है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. शत्रुघ्न सिन्हा ने की पीएम मोदी की तारीफ
  2. तीन तलाक बिल पास होने पर दी बधाई
  3. बीजेपी छोड़ कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं सिन्हा
नई दिल्ली :

तीन तलाक बिल (Triple Talaq Bill) लोकसभा के बाद राज्यसभा से भी पास हो गया है. राज्यसभा में वोटिंग के दौरान बिल के समर्थन में 99, जबकि विरोध में 84 वोट पड़े. बिल पास होने के बाद सियासी गलियारों से मिलीजुली प्रतिक्रिया आ रही है. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी का साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थामने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने भी तीन तलाक बिल पास होने के बाद मोदी सरकार की तारीफ की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'सशक्तिकरण और लैंगिक समानता की दिशा में हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सराहनीय प्रयास. हमारे दोस्त और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के टीमवर्क का भी इस ऐतिहासिक उपलब्धि को हासिल करने में महत्वपूर्ण योगदान रहा.' उन्होंने आगे लिखा, 'यह कदम महिलाओं और विशेष रूप से हमारी मुस्लिम बहनों की गरिमा सुनिश्चित करेगा.' 

आपको बता दें कि राज्यसभा से तीन तलाक बिल पास होने के बाद पीएम मोदी (PM Modi) ने भी ट्वीट कर सभी सांसदों का आभार जताया था. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'पूरे देश के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है. आज करोड़ों मुस्लिम माताओं-बहनों की जीत हुई है और उन्हें सम्मान से जीने का हक मिला है. सदियों से तीन तलाक की कुप्रथा से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को आज न्याय मिला है. इस ऐतिहासिक मौके पर मैं सभी सांसदों का आभार व्यक्त करता हूं. पूरे देश के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है, आज करोड़ों मुस्लिम माताओं-बहनों की जीत हुई है और उन्हें सम्मान से जीने का हक मिला है. सदियों से तीन तलाक की कुप्रथा से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को आज न्याय मिला है. इस ऐतिहासिक मौके पर मैं सभी सांसदों का आभार व्यक्त करता हूं.  


लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी तीन तलाक बिल पास, सरकार ने 'ऐतिहासिक दिन' बताया

टिप्पणियां

पीएम ने आगे लिखा था, 'तीन तलाक बिल का पास होना महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक बहुत बड़ा कदम है. तुष्टिकरण के नाम पर देश की करोड़ों माताओं-बहनों को उनके अधिकार से वंचित रखने का पाप किया गया. मुझे इस बात का गर्व है कि मुस्लिम महिलाओं को उनका हक देने का गौरव हमारी सरकार को प्राप्त हुआ है.' वहीं, राज्यसभा से तीन तलाक बिल पास होने के बाद कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि दोनों सदनों ने मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिया है. यह एक उन्नतिशील भारत की शुरुआत है. 

VIDEO: राज्यसभा में पास हुआ तीन तलाक बिल​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement