शीना बोरा हत्याकांड : जेल की कोठरी में होगी इंद्राणी की दीवाली, न्यायिक हिरासत 20 नवंबर तक बढ़ी

शीना बोरा हत्याकांड : जेल की कोठरी में होगी इंद्राणी की दीवाली, न्यायिक हिरासत 20 नवंबर तक बढ़ी

पुलिस हिरासत में इंद्राणी मुखर्जी (फाइल फोटो)।

मुंबई:

बहुचर्चित शीना बोरा हत्याकांड की प्रमुख आरोपी इंद्राणी मुखर्जी एवं दो अन्य आरोपियों की दीवाली जेल की अंधेरी कोठरियों में ही होगी। अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि 20 नवंबर तक बढ़ा दी है। शनिवार को मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ने आरोपियों की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी। इन तीनों की एक सप्ताह की न्यायिक हिरासत की अवधि शनिवार को समाप्त समाप्त हो रही थी।

सीबीआई को 17 नवंबर तक पूछताछ की अनुमति
न्यायाधीश आरवी अदोने ने अपने आदेश में कहा, ‘मुखर्जी, उनके पूर्व पति संजीव खन्ना और ड्राइवर श्याम राय की न्यायिक हिरासत 20 नवंबर तक बढ़ाई जाती है।’ न्यायाधीश ने सीबीआई को इंद्राणी तथा खन्ना से 17 नवंबर तक पूछताछ करने की अनुमति भी दे दी। पूर्व में तीनों आरोपियों से जेल में सात नवंबर तक पूछताछ करने की अनुमति दी गई थी।

आवाज के नमूनों की होगी जांच
सरकारी वकील कविता पाटिल ने एक आवेदन दाखिल कर अदालत को बताया कि कुछ दस्तावेजों के बारे में पूछताछ करने की जरूरत है और (इंद्राणी की) आवाज के नमूने लिए जाने हैं। इंद्राणी ने तीन नवंबर को अपनी आवाज के नमूने की जांच कराने की सहमति दे दी थी। पूर्व में सीबीआई ने एक आवेदन न्यायाधीश के समक्ष दाखिल कर यह कहते हुए इंद्राणी की आवाज के नमूने मांगे थे कि उसे कुछ कॉल रिकॉर्डिंग मिली हैं जिनमें कथित तौर पर उनकी आवाज है और इसकी जांच कराने की जरूरत है। 31 अक्तूबर को तीनों को सात नवंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

साढ़े तीन साल पहले हुई थी हत्या
इंद्राणी, खन्ना और राय को 24 वर्षीय शीना की अप्रैल 2012 में हत्या कर उसके शव को मुंबई से 84 किमी दूर रायगढ़ के जंगल में ठिकाने लगाने के आरोप में अगस्त में गिरफ्तार किया गया था। शीना का एक कार में कथित तौर पर गला घोंटकर उसके शव को जला दिया गया था और फिर उसे जंगल में ठिकाने लगाया गया था। हाल ही में इंद्राणी की प्लेटलेट्स में तेजी से कमी आ गई थी जिसकी वजह से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जेजे अस्पताल के डॉक्टरों ने हालांकि बाद में स्पष्ट किया कि इंद्राणी को डेंगू नहीं है, जैसी की आशंका जताई जा रही थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले माह अस्पताल में भर्ती हुई थी इंद्राणी
पूर्व में दो अक्टूबर को इंद्राणी को भायखला महिला जेल से बेहोश हालत में जेजे अस्पताल ले जाया गया जिससे यह अटकलें लगाई जाने लगी थीं कि उसने अवसाद रोधी दवाओं की अत्यधिक खुराक का सेवन कर लिया है। लेकिन महानिरीक्षक (कारागार) की जांच से दवा की अत्यधिक खुराक लेने, विष का सेवन करने या आत्महत्या का प्रयास करने की संभावना खारिज हो गई थी। 43 वर्षीय इंद्राणी को छह अक्टूबर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और वापस जेल भेज दिया गया था।