ड्राइवर ने पुलिस को बताया, इंद्राणी के पूर्व पति ने घोंटा था शीना बोरा का गला : सूत्र

ड्राइवर ने पुलिस को बताया, इंद्राणी के पूर्व पति ने घोंटा था शीना बोरा का गला : सूत्र

शीना बोरा (फाइल फोटो)

मुंबई:

24 साल की शीना बोरा मर्डर केस में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। इस मामले में शीना की मां इंद्राणी समेत तीन लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।

1.इंद्राणी मुखर्जी के गिरफ्तार हुए ड्राइवर ने पुलिस को जानकारी दी कि कैसे मुंबई में शीना बोरा की कथित तौर पर कार में हत्या कर दी गई थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ड्राइवर ने कहा कि शीना को जबरन बेहोश किया गया और इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना ने उसका गला घोंट दिया।

2.कोलकाता से गिरफ्तार किए गए संजीव खन्ना से मुंबई पुलिस आज पूछताछ करेगी। संजीव खन्ना ने दावा किया है कि जब शीना का कार में कत्ल किया गया तो वह सो रहा था।

3.पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मुंबई से 85 किलोमीटर दूर जिस जगह पर शीना के शव को फेंका गया था, उस जगह का जायजा ड्राइवर, इंद्राणी और संजीव खन्ना ने एक दिन पहले जाकर लिया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शीना का चेहरा कुचला गया था और शरीर को जला दिया गया था।

4.मुंबई पुलिस ने बताया कि शीना बोरा के जाली हस्ताक्षर करने वाले की पहचान कर उसका बयान दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, हमने उसका बयान दर्ज कर लिया है जिसने 5 मई 2012 को शीना का इस्तीफा पत्र तैयार कर उस पर सही की और कंपनी में भेजा था। एक पत्र जुलाई माह में मकान मालिक को भी भेजा गया था कि हम अब किराए का मकान छोड़ रहे हैं। उस पर भी शीना का जाली हस्तक्षर किया गया था।'

5.मुंबई पुलिस ने कहा कि मेरठ से आए अनजान फोन कॉल से पता चला कि शीना का कत्ल कथित तौर पर इंद्रणी मुखर्जी ने किया है।  यह फोन कॉल मेरठ के पीसीओ से किया गया था, जिसने फोन किया उसने पुलिस को इंद्राणी के पूरे परिवार की फेहरिस्त बता दी। बताया कि कौन किसका क्या लगता है। इस फोन के बाद मिखाइल भी सामने आ गया और मेरठ के फोन कॉल से मिली पूरी जानकारी की तस्दीक कर दी।

6. पुलिस सूत्रों का कहना है कि यह फोन करने वाला मुखर्जी परिवार के साथ व्यापार में जुड़े किसी व्यक्ति का था।


7.INX की स्थापना के दो साल बाद पैसों की बड़े पैमाने पर हेराफरी के आरोपों के चलते मुखर्जी ने इस कंपनी को छोड़ दिया था।

8.पुलिस का कहना है कि वह शीना बोरा की हत्या के पीछे मुखर्जी परिवार के आर्थिक लेन-देन से जुड़ा कोई मकसद तो नहीं है, इसकी भी जांच चल रही है।

9.गिरफ्तारी तक इंद्राणी मुखर्जी दावा करती रही हैं कि शीना बोरा उसकी बहन है और वह अमेरिका में पढ़ाई करने गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

10.पीटर मुखर्जी ने एनडीटीवी से बताया कि शीना बोरा जब गायब हुई थीं, तब वह उनकी पिछली शादी से पैदा हुए बेटे राहुल मुखर्जी से प्यार करती थी। इंद्राणी इस संबंध के खिलाफ थी।