यह ख़बर 29 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

शहला मसूद हत्याकांड : शूटर 14 दिन की हिरासत में

खास बातें

  • आरटीआई कार्यकर्ता शहला मसूद हत्याकांड में कानपुर से एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किया गये आरोपी इरफान को शहर की एक स्थानीय अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
भोपाल / कानपुर:

आरटीआई कार्यकर्ता शहला मसूद हत्याकांड में कानपुर से एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किया गये आरोपी इरफान को बुधवार को शहर की एक स्थानीय अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

कानपुर की पुलिस ने बेकनगंज इलाके में देर रात छापा मारकर हत्याकांड में शामिल सुपारी किलर इरफान को गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक इरफान कानपुर का एक कुख्यात अपराधी है, जिसने अपने साथी सोनू के साथ भोपाल जाकर शहला की हत्या की। इसके लिए उसे दो लाख रुपये की सुपारी दी गई थी।

पुलिस इरफान के साथी सोनू की तलाश में छापे मार रही है। सीबीआई ने एक महिला आर्किटेक्ट जाहिदा परवेज को गिरफ्तार किया है। उस पर आरोप है कि उसी ने भाड़े के हत्यारों को पैसे देकर शहला की हत्या करवाई।

सीबीआई ने जाहिदा के महाराणा प्रताप नगर स्थित कार्यालय को सील भी कर दिया। उन्होंने कहा कि उसके पति का पेट्रोल पंप है। उत्तर प्रदेश की एसटीएफ ने हत्या में शामिल एक संदिग्ध व्यक्ति इरफान को कानपुर के तलाक महल इलाके से गिरफ्तार किया।

पुलिस अधीक्षक (अपराध) अशफाक अहमद ने बताया कि यूपी एसटीएफ की टीम ने मंगलवार रात बेकनगंज के तलाक महल इलाके से एक शहला मसूद हत्याकांड में शामिल एक संदिग्ध व्यक्ति इरफान को तलाक महल के एक मकान से गिरफ्तार किया है। सूत्रों ने बताया कि जाहिदा की शादी एक पेट्रोल पंप मालिक से हुई थी और उसे शक था कि शहला मसूद के उसके पति के साथ अवैध संबंध थे। जाहिदा की गिरफ्तारी के बाद शहला मसूद के पिता सुल्तान मसूद से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने फोन ही नहीं उठाया।

शहला मसूद की राजधानी भोपाल के कोहेफिजा क्षेत्र में पिछले साल 16 अगस्त को उस समय दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह अपनी कार में बैठ रही थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट  भाषा से भी)