NDTV Khabar

पीएम मोदी से 'तारीफ' पाने वाले कांग्रेस के बागी शहजाद पूनावाला ने अपने पास सीक्रेट टेप होने का दावा किया

पूनावाला ने पीएम मोदी का जिक्र करते हुए कहा, जिस आदमी की पहले मैं आलोचना किया करता था, आज वह मेरी बहादुरी की तारीफ कर रहे हैं.

2.3K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी से 'तारीफ' पाने वाले कांग्रेस के बागी शहजाद पूनावाला ने अपने पास सीक्रेट टेप होने का दावा किया

शहजाद पूनावाला ने कहा, मैं दबाव के आगे किसी को अपनी आवाज नहीं दबाने दूंगा (फाइल फोटो)

मुंबई: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए कल यानी सोमवार को नामांकन दाखिल कर सकते हैं. इस बीच राहुल की अध्यक्ष पद पर ताजपोशी को लेकर सवाल उठाने वाले महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता शहजाद पूनावाला का जिक्र करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात की एक चुनावी रैली में कहा कि शहजाद (पूनावाला) नाम के एक युवक ने चुनाव प्रक्रिया को लेकर सवाल उठाए थे और आरोप लगाया था कि उसमें धांधली हो रही है. मोदी ने आरोप लगाया, 'वे (कांग्रेस) सहिष्णुता, सहिष्णुता, सहिष्णुता जैसे शब्द का जाप करते रहते हैं, लेकिन पार्टी ने इस युवक को शांत करने का फरमान दिया है. पार्टी ने उसे सभी व्हाट्सऐप ग्रुप से प्रतिबंधित कर दिया है. पार्टी ने उसका सामूहिक तौर पर बहिष्कार किया है.' मोदी ने कहा, अगर कांग्रेस के अंदर लोकतंत्र है ही नहीं, तो देश में वह कैसे इसका पालन करेगी.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने कांग्रेस का उड़ाया मजाक, कहा, 'बुलेट ट्रेन का विरोध करने वाले बैलगाड़ी से सफर करें'

प्रधानमंत्री के भाषण में अपने जिक्र के बाद शहजाद ने ट्वीट कर पीएम मोदी का शुक्रिया किया. उन्होंने लिखा, 'धन्यवाद. मैं वंशवाद की राजनीति के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखूंगा. मैं दबाव के आगे किसी को अपनी आवाज को नहीं दबाने दूंगा.' इसके बाद कांग्रेस के आंतरिक चुनाव को 'धोखा और ढकोसला' करार देने वाले शहजाद पूनावाला ने कहा कि उनके पास एक ऑडियो टेप है, जिसे वह सार्वजनिक करना चाहते हैं. पूनावाला ने कहा कि यह टेप उनके और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी के बीच हुई बातचीत का है.

यह भी पढ़ें : राहुल ने पीएम मोदी से पूछा पांचवां सवाल, गुजरात में महिलाओं को न्याय क्यों नहीं मिलता

उन्होंने कहा, 'मनीष तिवारी ने कहा कि आप जो बात कर रहे हैं वो सुधारों की है...अगर आप राजनीतिक करियर बनाना चाहते हैं तो इसे किनारे रख दीजिए...' पूनावाला ने कहा, मैंने मनीष तिवारी के फोन कॉल को रिकॉर्ड कर लिया... ऐसा इसलिए क्योंकि कांग्रेस ने मेरी बेइज्जती की. पूनावाला ने पीएम मोदी का जिक्र करते हुए कहा, जिस आदमी की पहले मैं आलोचना किया करता था, आज वह मेरी बहादुरी की तारीफ कर रहे हैं.

VIDEO : राहुल की ताजपोशी से पहले उभरे विरोध के स्वर
गौरतलब है कि कांग्रेस ने पिछले दिनों शहजाद पूनावाला के बयान को अधिक तवज्जो नहीं देते हुए कहा था कि वह संगठन चुनाव के बारे में उनके बचकाने बयान पर टिप्पणी कर उसे महत्व नहीं देना चाहती. कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा था कि ऐसे बयानों एवं टिप्पणी पर जवाब देना आवश्यक नहीं है. इसका खंडन करना भी आवश्यक नहीं है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement