Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

यूपी में फिर टला बड़ा रेल हादसा : दो बार टूटी शिवगंगा एक्सप्रेस की कपलिंग, बिना इंजन दौड़ते रहे डिब्बे

दोनों ही बार इंजन और बाकी पूरी ट्रेन आधा किलोमीटर तक अलग-अलग दौड़ते रहे. इस ट्रेन में कुल 24 बोगियां हैं. इसके बाद तीसरी बार इंजन ही खराब हो गया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी में फिर टला बड़ा रेल हादसा :  दो बार टूटी शिवगंगा एक्सप्रेस की कपलिंग, बिना इंजन दौड़ते रहे डिब्बे

फाइल फोटो

खास बातें

  1. शिवगंगा एक्सप्रेस की कपलिंग टूटी
  2. दो बार टूटी कपलिंग
  3. वाराणसी के पास हुई घटना
नई दिल्ली:

भारतीय रेल को दुर्घटनाओं से मुक्ति नहीं मिल पा रही है. आज नई दिल्ली से वाराणसी के मंडुआडीह स्टेशन पहुंच रही शिवगंगा एक्सप्रेस के इंजन की कपलिंग दो बार टूट गई. और दोनों ही बार इंजन और बाकी पूरी ट्रेन आधा किलोमीटर तक अलग-अलग दौड़ते रहे. इस ट्रेन में कुल 24 बोगियां हैं. इसके बाद तीसरी बार इंजन ही खराब हो गया.

पढ़ें : दिल्ली में मिंटो ब्रिज के पास रांची राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतरी

टिप्पणियां

मिली जानकारी के मुताबिक इलाहाबाद से जिले से 20-25 किलोमीटर दूर रामनाथपुर और जंगीगंज स्टेशन के बीच सराय जगदीश के पास कपलिंग टूट गई. इससे ट्रेन में बैठे यात्रियों को जोरदार झटका महसूस हुआ और फिर पूरी ट्रेन बिना इंजन के दौड़ती रही. हालांकि ट्रेन कहीं इंजन को टक्कर मार दे, इसलिए ड्राईवर ने इंजन की स्पीड काफी तेज कर दी थी. इसके बाद कपलिंग दोबार जोड़ी और भदोही के ज्ञानपुर और अहिमनपुर के पास रेलवे स्टेशन के बीच इंजन को दोबारा ट्रेन से अलग हो गया. गनीमत इस बात की रही है दोनों ही बार कोई बड़ा हादसा होने से बच गया और सभी यात्री सुरक्षित हैं.


वीडियो : सोनभद्र में भी पटरी से उतरी रेल
ट्रेनों में बार-बार हो रहीं दुर्घटनाओं से यात्रियों की सुरक्षा को लेकर एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है. गौरतलब है कि पिछले 30 दिनों में कई कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं. मुजफ्फरनगर में हुई दुर्घटना के बाद सुरेश प्रभु ने रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. उनकी जगह पीयूष गोयल को नया रेल मंत्री बनाया गया है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... CAA के खिलाफ जनसभा में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' बोलने वाली लड़की ने एक सप्ताह पहले लिखी थी FB पोस्ट 'सभी देश जिंदाबाद'

Advertisement