Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी को उसकी सहयोगी शिवसेना ने फिर घेरा, ईवीएम में हेराफेरी का आरोप

शिवसेना ने कहा- चुनाव जीतने के लिए ईवीएम में हेराफेरी कर रही है भाजपा, मतदान के वर्तमान तरीके से लोगों का भरोसा उठ रहा

बीजेपी को उसकी सहयोगी शिवसेना ने फिर घेरा, ईवीएम में हेराफेरी का आरोप

बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने उस पर ईवीएम में हेराफेरी करने का आरोप लगाया है. पीएम नरेंद्र मोदी और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो).

खास बातें

  • भाजपा कांग्रेस की विशेषताओं को अपनाकर उसे खत्म करने की कोशिश कर रही
  • मतदाता पहचान-पत्र घोटाला दिखाता है कि कर्नाटक चुनाव का स्तर कितना गिरा
  • भाजपा को इतनी रकम कहां से मिलती है यह किसी से छिपा नहीं
मुंबई:

अपनी सहयोगी बीजेपी से नाराज चल रही शिवसेना ने आज फिर उस पर आरोप लगाए. शिवसेना ने बीजेपी पर चुनाव जीतने के लिए ईवीएम में हेराफेरी करने का आरोप लगाया. उसने दावा किया कि मतदान के वर्तमान तरीके से लोगों का भरोसा उठ रहा है.

शिवसेना ने कहा कि बेंगलुरु में “फर्जी” मतदाता पहचान-पत्र मिलना दिखाता है कि कर्नाटक में चुनाव प्रक्रिया का स्तर किस हद तक पहुंच गया है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के तहत कल मतदान होगा और नतीजे 15 मई को घोषित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें : कर्नाटक में चुनाव प्रचार खत्म, कांग्रेस ने वीडियो जारी कर BJP उम्मीदवार पर लगाया 'घूसखोरी' का आरोप

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ बनाने की बात करते हैं. भले ही कांग्रेस खत्म होने की कगार पर पहुंच गई है लेकिन उसके विचार नहीं मरे हैं. भाजपा कांग्रेस की विशेषताओं को अपनाकर उसे खत्म करने की कोशिश कर रही है.” शिवसेना ने कहा, “कर्नाटक चुनाव से पहले, बेंगलुरु के एक मकान से 10,000 फर्जी मतदाता पहचान-पत्र मिले. कांग्रेस ने भाजपा को इस मुद्दे पर घेरा. यह मतदाता पहचान-पत्र घोटाला दिखाता है कि कर्नाटक चुनाव का स्तर कितना गिर गया है.”  

शिवसेना ने आरोप लगाया, “चुनावों में बड़ी मात्रा में धन का इस्तेमाल हो रहा है. भाजपा को इतनी रकम कहां से मिलती है यह किसी से छिपा नहीं है.“ किसी भी चुनाव से पहले नकद का प्रवाह बढ़ जाता है, चाहे वह पंचायत चुनाव हो या फिर लोकसभा चुनाव.. ऐसा लगता है कि हर घर में ‘मुद्रा बैंक’ नोट छाप रहे हैं. कांग्रेस ऐसा किया करती थी जो अब भाजपा कर रही है.”

VIDEO : बीजेपी पर भ्रष्टाचार का आरोप

शिवसेना ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक चुनाव में भाजपा पर उनकी पार्टी के घोषणा-पत्र की नकल करने का आरोप लगाया था. संपादकीय में कटाक्ष करते हुए कहा गया, “कम शब्दों में कहा जाए तो भाजपा ने कांग्रेस की किसी भी कीमत पर चुनाव जीतने वाली नीति अपना ली है. कांग्रेस को गर्व महसूस हो रहा होगा कि भाजपा उनकी विचारधारा को आगे ले जा रही है.” शिवसेना ने आरोप लगाया कि कांग्रेस भी अपने शासन के दौरान ऐसे कदाचार में शामिल रही थी.
(इनपुट भाषा से)