Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

अयोध्या में उद्धव ठाकरे ने कहा- जल्द करना होगा राम मंदिर का निर्माण, सरकार को लाना चाहिए अध्यादेश

शिवसेना ने ठाकरे की यात्रा का उद्देश्य लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन के लिए भगवान राम का धन्यवाद करना और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की प्रतिज्ञा करना बताया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अयोध्या में उद्धव ठाकरे ने कहा- जल्द करना होगा राम मंदिर का निर्माण, सरकार को लाना चाहिए अध्यादेश

उद्धव ठाकरे

खास बातें

  1. उद्धव ठाकरे ने अयोध्या में की पूजा-अर्चना
  2. शिवसेना के 18 सांसद भी रहे मौजूद
  3. बीते शुक्रवार को सीएम योगी ने भी किया था दौरा
यूपी:

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) अयोध्या पहुंच गए हैं. उन्होंने बेटे आदित्य और शिवसेना (Shiv Sena) के सांसदों के साथ यहां पूजा अर्चना की. ठाकरे ने कहा, 'राम मंदिर का निर्माण जल्द से जल्द करना होगा, प्रधानमंत्री मोदी में साहस है और समूचे विश्व के हिन्दू उनके साथ हैं. सरकार को राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाना चाहिए.' बता दें कि इस साल के अंत में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं. हालांकि शिवसेना ने ठाकरे की यात्रा का उद्देश्य लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन के लिए भगवान राम का धन्यवाद करना और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की प्रतिज्ञा करना बताया है. शिवसेना नेता संजय राउत ने शनिवार को कहा था कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे पिछले साल नवंबर में किया गया वादा पूरा कर रहे हैं कि वह चुनाव बाद यहां फिर आएंगे. उन्होंने रामलला को राजनीति का नहीं बल्कि आस्था का विषय बताया.

महाराष्ट्र : फडणवीस मंत्रिमंडल का विस्तार आज, शिवसेना को मिलेंगे 2 पद


राउत ने कहा, ''रामलला राजनीति का विषय नहीं हैं बल्कि आस्था का मसला हैं. हमने राम के नाम पर वोट नहीं मांगा और ना ही भविष्य में मांगेंगे. जब वह (उद्धव) नवंबर में अयोध्या आये थे तो चुनाव बाद फिर आने का वादा किया था. वह अपना वादा पूरा कर रहे हैं.'' अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बारे में राउत ने कहा, ''मोदी और योगी के नेतृत्व में इसका निर्माण होगा. 2019 का बहुमत राम मंदिर निर्माण के लिए है. राज्यसभा में भी 2020 तक हमारा बहुमत हो जाएगा.''

टिप्पणियां

तो क्या विधानसभा चुनाव जीतने पर आदित्य ठाकरे बनेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

पिछले शुक्रवार को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामलला का पूजन करने अयोध्या आये थे. अयोध्या के एक संग्रहालय में भगवान राम की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद योगी ने कहा था कि यह हर किसी की इच्छा है कि राम मंदिर बने. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... डोनाल्ड ट्रंप के डिनर में पहुंचा बिन बुलाया मेहमान, फिर यूं मचाया उधम, एआर रहमान ने शेयर किया Video

Advertisement