शिवसेना NDA से बाहर, बीजेपी से 30 साल की दोस्ती भी टूटी, अरविंद सांवत मोदी कैबिनेट से इस्तीफा देंगे

केंद्र की मोदी सरकार में शामिल शिवसेना के इकलौते मंत्री अरविंद सावंत ने इस्तीफे का ऐलान किया है. यह फैसला ऐसे में उन्होंने किया है जब महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की सरकार बनाने की खबरें हैं

शिवसेना NDA से बाहर, बीजेपी से 30 साल की दोस्ती भी टूटी, अरविंद सांवत मोदी कैबिनेट से इस्तीफा देंगे

केंद्र सरकार में शामिल शिवसेना के इकलौते मंत्री अरविंद सावंत ने किया इस्तीफे का ऐलान

खास बातें

  • बीजेपी-शिवसेना का नाता टूटा
  • अरविंद सावंत का इस्तीफा
  • आज 10 बजे कांग्रेस की बैठक
नई दिल्ली:

केंद्र की मोदी सरकार में शामिल शिवसेना के इकलौते मंत्री अरविंद सावंत ने इस्तीफे का ऐलान किया है. ट्विटर पर इस्तीफे के फैसले की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि शिवसेना का पक्ष सच्चाई है. झूठे माहौल के साथ नहीं रहा सकता है. अरविंद सावंत ने कहा कि 11 बजे इस पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. यह फैसला ऐसे में उन्होंने किया है जब महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की सरकार बनाने की खबरें हैं. अरविंद सावंत के इस्तीफे के ऐलान के साथ ही तय हो गया है कि शिवसेना एनडीए से बाहर हो गई है. शिवसेना और बीजेपी की दोस्ती 30 साल पुरानी थी. माना जा रहा है कि एनसीपी ने महाराष्ट्र में साथ सरकार बनाने के लिए शिवसेना के सामने शर्त रखी थी कि उसे पहले एनडीए से नाता तोड़ना होगा. हालांकि महाराष्ट्र में शिवसेना और एनसीपी को सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के भी समर्थन जरूरत पड़ेगी. लेकिन कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि आज 10 बजे मीटिंग होने वाली है और उसमें आलाकमान के निर्देश के मुताबिक फैसला लिया जाएगा. लेकिन उसके साथ ही उन्होंने कहा कि अभी तक का जो फैसला है कि हमें विपक्ष में ही बैठना चाहिए. 

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 105 सीटों पर जीत मिली थी वहीं शिवसेना 56 सीटें जीतकर दूसरे नंबर की पार्टी बनी थी. महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिला था लेकिन 50-50 फॉर्मूले की वजह से दोनों दलों में मतभेद हो गया.  जिस कारण राज्य सरकार के गठन का मामला अधर में लटक गया. राज्यपाल की तरफ से सबसे बड़े दल को सरकार बनाने का न्योता दिया गया था, जिसके जवाब में बीजेपी ने सरकार बनाने पर अपनी असमर्थता जता दी है.

महाराष्ट्र में दलगत स्थिति

क्या महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना की सरकार नहीं बनेगी? 24 घंटे में हुईं ये 10 बड़ी बातें

महाराष्ट्र के गवर्नर ने शिवसेना को दिया सरकार बनाने का न्योता​

अन्य खबरें :

महाराष्ट्र: सरकार गठन के लिए राज्यपाल ने दिया शिवसेना को न्योता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्‍ट्र में बीजेपी ने सरकार बनाने से किया इनकार, कहा - शिवसेना ने किया जनादेश का अपमान

महाराष्ट्र: संजय राउत ने कविता के जरिए फडणवीस पर साधा निशाना, कहा- जो खानदानी रईस हैं वो...